Create

भारतीय टीम ने हांगकांग को हराकर एशिया कप के सुपर 4 में बनाई जगह

India v Hong Kong - DP World Asia Cup
India v Hong Kong - DP World Asia Cup
Naveen Sharma

एशिया कप (Asia Cup) में भारतीय टीम (Indian Team) ने अपने दूसरे मैच में हांगकांग को हराते हुए सुपर 4 में जगह बना ली। भारतीय टीम ग्रुप ए से टॉप चार में जाने वाली पहली टीम बन गई। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 2 विकेट पर 192 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए हांगकांग की टीम ने 5 विकेट पर 152 रनों का स्कोर हासिल किया।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने बेहतरीन शुरुआत की। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े। इस दौरान रोहित 13 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद केएल राहुल और विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया। राहुल धीमा खेले और 39 गेंद में 36 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से असली गेम शुरू हुआ। सूर्यकुमार यादव ने आते ही तूफानी बैटिंग की। उनका साथ कोहली ने दिया। दोनों ने अंतिम ओवरों में आतिशी बैटिंग की। कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की। उन्होंने अंतिम ओवर में चार छक्के जड़े। इस तरह भारत का स्कोर 2 विकेट पर 192 रन पहुंचा। कोहली 44 गेंद में 59 रन बनाकर नाबाद रहे। सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंद में नाबाद 68 रन बनाए। उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के जड़े।

जवाब में खेलते हुए हांगकांग ने निजाकत खान और यासिम मुर्तजा के विकेट गंवाए। दोनों क्रमशः 10 और 9 रन बनाकर चलते बने। बाबर हयात ने पावरप्ले में तेज बैटिंग की लेकिन बाद में वह भी धीमे हो गए और 35 गेंद में 41 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। किंचित शाह ने भी 30 रन बनाए। हांगकांग की टीम जरूरी रन रेट बनाकर रखने में नाकाम रही। हालांकि अंतिम समय में जीशान अली और स्कॉट मैककेनी ने तेज खेलने का प्रयास किया। दोनों क्रमशः 26 और 16 रन बनाकर नाबाद लौटे और हांगकांग का स्कोर 5 विकेट पर 152 रन रहा। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप, जडेजा और आवेश खान ने 1-1 विकेट झटके।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...