Create

उमरान मलिक को टीम में शामिल नहीं करके भारत ने बड़ी गलती कर दी है, पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज का बयान

Nitesh
England v India - 3rd Vitality IT20
England v India - 3rd Vitality IT20

युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर पाकिस्तान के पूर्व पेसर आकिब जावेद ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उमरान मलिक को एशिया कप के लिए टीम में शामिल नहीं करके भारत ने बड़ी गलती कर दी है।

उमरान मलिक की अगर बात करें तो आईपीएल 2022 में उन्होंने अपनी जबरदस्त पेस की वजह से काफी सुर्खियां बटोरी थी। वह आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर थे। 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उमरान मलिक ने गेंद फेंकी। उन्होंने बीते सीजन 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किये थे। यही वजह थी कि उमरान को भारतीय टीम में चुना गया था। हालांकि उनसे जितनी उम्मीदें थीं उस तरह का प्रदर्शन वो नहीं कर पाए।

एशिया कप के लिए जब टीम का ऐलान हुआ तो भारत ने मात्र तीन ही तेज गेंदबाजों का चयन किया जिसमें भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह शामिल हैं। उमरान का चयन उन्होंने नहीं किया।

आकिब जावेद के मुताबिक उमरान मलिक को भी एशिया कप टीम में जगह मिलनी चाहिए थी। उन्होंने कहा 'पेस का कोई मुकाबला नहीं होता है, फिर चाहे वो टी20 हो, वनडे या फिर टेस्ट क्रिकेट हो। यही वजह है कि भारत ने उमरान मलिक को नहीं शामिल करके गलती कर दी है।'

उमरान मलिक को टी20 वर्ल्ड कप से पहले और डेवलप किया जा सकता था - आकिब जावेद

उन्होंने आगे कहा 'कोई भी बल्लेबाज नहीं चाहता है कि वो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आ रही गेंद का सामना करे। उमरान मलिक को टीम इंडिया ज्यादा चांस देकर वर्ल्ड कप से पहले और डेवलप कर सकती थी। मैंने जब उमरान को पहली बार गेंदबाजी करते हुए देखा था तो काफी प्रभावित हुआ था। उन्होंने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी और सही एरिया में गेंद डाल रहे थे। इससे ज्यादा आप क्या चाहते हैं?'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment