Create

दिनेश कार्तिक को एक भी गेंद खेले बिना टीम से बाहर कर दिया गया और ये मेरी समझ से बाहर है - इंजमाम उल हक

दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी के ज्यादा मौके नहीं मिले थे
दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी के ज्यादा मौके नहीं मिले थे
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्लेइंग इलेवन में लगातार बदलाव पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में काफी ज्यादा बदलाव कर रही है। इंजमाम उल हक ने इसके लिए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का उदाहरण दिया कि किस तरह एक भी गेंद खेले बिना उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले से बाहर कर दिया गया।

दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज में मुकाबला खेला था, जहां पर उन्हें मात्र एक ही गेंद खेलने की मौका मिला था जिस पर उन्होंने सिंगल लिया था। वहीं हांगकांग के खिलाफ मैच में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई थी। जब पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 में एक बार फिर भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान से हुआ तो दिनेश कार्तिक को ड्रॉप करके ऋषभ पंत को खिला लिया गया।

दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं करना चाहिए था - इंजमाम उल हक

इंजमाम उल हक ने टीम इंडिया के मैनेजमेंट पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि इतने सारे बदलाव करना सही नहीं है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'जिस तरह के बदलाव भारत ने किए उससे लगता है कि वो दबाव में थे। उन्हें इतने सारे बदलाव करने की जरूरत नहीं थी। दिनेश कार्तिक को एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला और उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया। भारतीय टीम ने जो प्लेइंग इलेवन चुनी उससे ऐसा लगा कि वो पैनिक में हैं।'

आपको बता दें कि ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल जरूर किया गया लेकिन वो कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और एक गलत शॉट खेलकर आउट हो गए। अब देखने वाली बात होगी कि श्रीलंका के खिलाफ मैच में किसे खिलाया जाता है। भारतीय टीम के लिए ये काफी अहम मुकाबला है और इस मैच को जीतना हर-हाल में जरूरी है।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...