डेथ ओवर्स में जसप्रीत बुमराह की कमी एशिया कप में टीम को उतनी नहीं खलेगी, पूर्व कोच का चौंकाने वाला बयान

Nitesh
England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर भारत के पूर्व कोच संजय बांगर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम को बुमराह की जितनी कमी मिडिल ओवर्स में खलेगी उतनी कमी डेथ ओवर्स में नहीं होगी।

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रेक लिया था और उम्मीद थी कि वह एशिया कप के लिए टीम में वापसी करेंगे लेकिन वह चोटिल हो गए। अगर बुमराह की इंजरी गहरी हुई तो फिर वो टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं और ये टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका होगा।

जसप्रीत बुमराह की कमी टीम को मिडिल ओवर्स में ज्यादा खलेगी - बांगर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान संजय बांगर से जसप्रीत बुमराह को लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा 'अर्शदीप एक बेहतरीन ऑप्शन हैं जो अच्छे यॉर्कर डालते हैं। उनके पास काफी कंट्रोल है और डेथ ओवर्स में गेंदबाजी के लिए बेहतरीन टेंपरामेंट है। इसलिए बुमराह की कमी डेथ ओवर्स में टीम को उतनी ज्यादा नहीं खलेगी लेकिन इंडियन टीम को मिडिल ओवर्स में जरूर उनकी कमी खलेगी।'

संजय बांगर के मुताबिक बुमराह की अनुपस्थिति में भुवनेश्वर कुमार की भूमिका अहम होगी। उन्होंने आगे कहा 'भुवनेश्वर कुमार को ज्यादा जिम्मेदारी लेनी होगी। इसका मतलब ये कि उन्हें दो ओवर शुरूआत में और दो ओवर आखिर के चार ओवरों में गेंदबाजी करनी होगी। ये उनका मजबूत पक्ष है। मेरे हिसाब से एक ओवर जो जसप्रीत बुमराह मिडिल ओवर्स में करते हैं उसकी कमी जरूर भारतीय टीम को खलेगी।'

आपको बता दें कि एशिया कप के लिए भारत की टीम में केवल तीन ही तेज गेंदबाज चुने गए हैं। भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह के अलावा आवेश खान का चयन किया गया है। टीम ने स्पिनर्स पर ज्यादा जोर दिया है।

Quick Links

Edited by Nitesh