Create

रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट पर उठाए सवाल, कहा इस गेंदबाज को मिलना चाहिए था मौका

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3

श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की हार के बाद काफी सवाल उठ रहे हैं। वहीं टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि मोहम्मद शमी को जगह ना देना सबसे बड़ी गलती थी। रवि शास्त्री के मुताबिक जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में शमी को टीम में जरूर मौका मिलना चाहिए था।

मोहम्मद शमी को पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही रडार से गायब कर दिया गया है। न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज का वो हिस्सा नहीं थे और ना ही उन्हें इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम में जगह मिली। जब एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ तब भी शमी को टीम में जगह नहीं मिली, जबकि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल जैसे गेंदबाज टीम का हिस्सा नहीं थे।

मोहम्मद शमी की जगह टीम में बनती थी - रवि शास्त्री

भारत और श्रीलंका के बीच मैच में कमेंट्री करते हुए रवि शास्त्री ने मोहम्मद शमी का जिक्र किया और कहा कि उन्हें टीम में नहीं देखकर वो काफी निराश हैं। उन्होंने कहा,

मैं ये देखकर काफी हैरान हूं कि किस तरह से वर्तमान भारतीय टीम और सेलेक्टर्स ने मोहम्मद शमी को पूरी तरह से नजरंदाज कर दिया है। भारतीय टीम की गेंदबाजी इस एशिया कप में उतनी प्रभावशाली नहीं थी और शमी जैसा दिग्गज निश्चित तौर पर टीम में होना चाहिए था। हमने देखा कि पिछले टी20 वर्ल्ड कप में ओस की वजह से स्पिनरों का प्रभाव बिल्कुल खत्म हो गया था और इस बार एशिया कप के लिए शमी एक बेहतरीन च्वॉइस हो सकते थे। जिस तरह से गुजरात टाइटंस के लिए उन्होंने आईपीएल खेला था उसे देखते हुए वो जरूर टीम में होने चाहिए थे।

दरअसल शमी ने आईपीएल 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और शुरूआती और मिडिल ओवर्स में काफी विकेट चटकाए थे। उन्होंने 16 मैचों में 20 विकेट लिए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment