Create

एशिया कप श्रीलंका में नहीं होगा, दूसरे देश शिफ्ट हुआ टूर्नामेंट

पिछली बार एशिया कप यूएई में 2018 में हुआ था
पिछली बार एशिया कप यूएई में 2018 में हुआ था
reaction-emoji
·
Naveen Sharma

एशिया कप 2022 आधिकारिक रूप से अब यूएई शिफ्ट हो गया है। श्रीलंका क्रिकेट मल्टी-नेशनल टूर्नामेंट के मेजबान के रूप में काम करेगा, जो 27 अगस्त और 11 सितंबर के बीच खेला जाएगा। इससे पहले एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में होना था लेकिन मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक संकट के बीच इसे स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया।

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने कहा है कि श्रीलंका में मौजूदा स्थिति को देखते हुए एसीसी ने व्यापक विचार-विमर्श के बाद सर्वसम्मति से निष्कर्ष निकाला है कि टूर्नामेंट को श्रीलंका से संयुक्त अरब अमीरात में स्थानांतरित करना उचित होगा।

श्रीलंका ने हाल ही में एक द्विपक्षीय सीरीज लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी की और वर्तमान में एक टेस्ट श्रृंखला का अंतिम मैच पाकिस्तान के खिलाफ चल रहा है। लेकिन पिछले एक पखवाड़े में देश के राष्ट्रपति के भाग जाने और एक नया राष्ट्रपति स्थापित होने के साथ काफी चीजों में बदलाव आया है। राजनीतिक लोगों के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के साथ देश में उबाल आ गया है।

छह टीमों का एशिया कप इस साल टी20 प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से पहले खेला जाएगा। यूएई ने 2018 में एकदिवसीय प्रारूप में टूर्नामेंट के पिछले संस्करण की भी मेजबानी की थी। इस आयोजन में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और जीत दर्ज की थी।

इससे पहले कयास भी लगाए जा रहे थे कि एशिया कप का आयोजन शायद श्रीलंका में नहीं होगा। एशियन क्रिकेट काउंसिल की नज़रें लगातार श्रीलंका की स्थिति पर बनी हुई थी। अंततः अब इस मामले पर निर्णय हुआ है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment
Fetching more content...