Create

"पूरा देश अर्शदीप के साथ है", पंजाब के खेल मंत्री की बड़ी प्रतिक्रिया  

Pakistan v India - DP World Asia Cup
अर्शदीप सिंह ने पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाज का कैच छोड़ा, जिसके बाद उनकी कड़ी आलोचना हुई
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) रविवार को एक कैच छोड़ने के बाद आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। भारत और पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के बीच रविवार को एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के सुपर-4 राउंड में खेले गए मुकाबले में युवा क्रिकेटर ने शॉर्ट थर्ड मैन पर आसिफ अली (Asif Ali) का आसान कैच छोड़ दिया था। भारतीय टीम को इस मुकाबले में पांच विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी।

इसके बाद से अर्शदीप सिंह सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर हैं। कोई उन्‍हें मैच का विलेन कह रहा है तो कई पाकिस्‍तानी यूजर्स ने अर्शदीप सिंह की आड़ में 'खालिस्‍तानी' शब्‍द का प्रयोग करके विवाद को बढ़ा दिया।

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हायर ने सोमवार को अर्शदीप सिंह की मां बलजीत कौर से फोन पर बात की और उनके प्रति समर्थन जाहिर किया। खेल मंत्री ने अर्शदीप‍ सिंह की मां से फोन पर कहा कि सिर्फ पंजाब ही नहीं बल्कि पूरा देश युवा तेज गेंदबाज के साथ है।

पंजाब के खेल मंत्री ने भरोसा दिलाया कि जब अर्शदीप सिंह यूएई से लौटेंगे तो उनका भव्‍य स्‍वागत किया जाएगा। गुरमीत ने कहा कि उन्‍हें विश्‍वास है कि अर्शदीप सिंह भारत को टूर्नामेंट का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगे।

गुरमीत सिंह ने अर्शदीप सिंह की मां से फोन पर बातचीत करते हुए कहा, 'पूरा देश अर्शदीप के साथ है। जब भारतीय टीम देश लौटेगी तो मैं आपके साथ उन्‍हें लेने के लिए चलूंगा और भव्‍य अंदाज में उनका स्‍वागत किया जाएगा। वो फाइनल जीतने के बाद यहां आएगा।'

बता दें कि अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में अच्‍छी गेंदबाजी करके मैच को रोमांचक बनाए रखा, लेकिन पाकिस्‍तान की टीम एक गेंद पहले मुकाबला जीतने में कामयाब रही। तेज गेंदबाज के खिलाफ जितनी भड़ास निकाली गई, उसे देखते हुए कई पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने युवा क्रिकेटर का साथ दिया।

भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने अर्शदीप सिंह के समर्थन में ट्वीट किया, 'युवा अर्शदीप सिंह की आलोचना करना बंद करो। कोई भी जानबूझकर कैच नहीं छोड़ता। हमें अपने भारतीय लड़कों पर गर्व है। पाकिस्‍तान ने बेहतर खेला। शर्म है उन लोगों पर जो इस प्‍लेटफॉर्म पर अर्शदीप और टीम के लिए इतने घटिया शब्‍द बोल रहे हैं। अर्शदीप गोल्‍ड है।'

वहीं पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा, 'अर्शदीप सिंह मजबूत चरित्र वाले व्‍यक्ति हैं। इसी तरह आगे बढ़ो लड़के।'

बता दें कि पाकिस्‍तान ने रविवार को एशिया कप 2022 के सुपर 4 राउंड में भारत को पांच विकेट से हरा दिया। दुबई में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 181/7 का स्‍कोर बनाया। जवाब में पाकिस्‍तान ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...