एशिया कप क्वालीफ़ायर में हांगकांग की लगातार दूसरी जीत, प्रमुख ऑलराउंडर का शानदार प्रदर्शन 

Hong Kong Cricket Team (Photo - ACC Media)
Hong Kong Cricket Team (Photo - ACC Media)

ओमान में खेले जा रहे एशिया कप क्वालीफ़ायर के चौथे मैच में हांगकांग ने कुवैत को 8 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की और अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गए। कुवैत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 151/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में हांगकांग ने 18वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। यासीम मुर्तज़ा (2/11 एवं 46) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी कुवैत की शुरुआत काफी खराब रही और पावरप्ले में तीन विकेट गंवाने के बाद 10वें ओवर तक 56 के स्कोर पर उनके पांच विकेट गिर चुके थे। 11वें ओवर में 57 के स्कोर पर छठा झटका भी लग गया। हालाँकि यूएई के खिलाफ कुवैत की जीत के हीरो रहे एडसन सिल्वा ने 30 गेंदों में 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया। सैयद मोनीब ने 6 गेंदों में नाबाद 16 रन बनाकर टीम को 150 के पार पहुंचाया। यासीम मुर्तज़ा के अलावा ऐज़ाज़ खान और एहसान खान ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में यासीम मुर्तज़ा ने पहले विकेट के लिए कप्तान निज़ाकत खान के साथ 59 रन जोड़े, जिसमें से 46 रन मुर्तज़ा के थे। मुर्तज़ा के आउट होने के बाद निज़ाकत खान ने बाबर हयात के साथ दूसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी निभाई और टीम की जीत निश्चित कर दी। बाबर हयात ने 30 गेंदों में नाबाद 53 और निज़ाकत खान ने 43 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली।

24 अगस्त को एशिया कप क्वालीफ़ायर के पांचवें मैच में कुवैत का सामना सिंगापुर से होगा, वहीं छठे मैच में यूएई का सामना हांगकांग के खिलाफ होगा और इस मैच की विजेता टीम एशिया कप 2022 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment