Create

एशिया कप से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, प्रमुख सदस्य हो सकता है बाहर

राहुल द्रविड़ कोरोना की चपेट में आ गए हैं
राहुल द्रविड़ कोरोना की चपेट में आ गए हैं
Nitesh

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को एशिया कप (Asia Cup) से पहले एक बड़ा झटका लगा है। खबरों के मुताबिक टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) कोरोना की चपेट में आ गए हैं और इसी वजह से वो आगामी एशिया कप से बाहर भी हो सकते हैं। भारतीय टीम के यूएई रवाना होने से पहले ही द्रविड़ को पॉजिटिव पाया गया और इसी वजह से उनके एशिया कप में हिस्सा लेने पर संदेह के बादल मंडराने लगे हैं।

हालांकि अभी तक बीसीसीआई की तरफ से कोई अधिकारिक बयान या ट्वीट नहीं आया है लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राहुल द्रविड़ एशिया कप से पहले कोरोना का शिकार हो गए हैं। द्रविड़ जिम्बाब्वे टूर पर नहीं गए थे और उनकी जगह वीवीएस लक्ष्मण इस टूर पर टीम के कोच थे।

एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से है

एशिया कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ है। इसी वजह से हर किसी की निगाहें इस मुकाबले पर टिकी हुई हैं। वहीं भारतीय खिलाड़ी भी इसकी तैयारियों में लगे हुए हैं। भारत ने पिछली बार रोहित शर्मा की अगुवाई में ही एशिया कप का टाइटल अपने नाम किया था। टीम ने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था। भारतीय टीम ने पिछली बार पाकिस्तान को दो बार हराया था।

आपको बता दें कि एशिया कप की शुरुआत साल 1984 में हुई थी और सबसे पहले यह टूर्नामेंट यूएई में खेला गया। अब तक कुल मिलाकर एशिया कप के 14 संस्करण हुए हैं, जिसमें से भारत ने सबसे ज्यादा 7 (1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010, 2016 और 2018) बार खिताब अपने नाम किया है। भारत इकलौती ऐसी टीम है जोकि एशिया कप को दो अलग फॉर्मेट में जीती है। टीम ने 50 और 20 ओवर दोनों फॉर्मेट में एशिया कप को जीता है।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...