Create

भारतीय टीम के एशिया कप में हारने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया, पाकिस्तान से आया बयान

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup
निरंजन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख रमीज़ राजा ने कहा कि भारत इस साल के एशिया कप से बाहर हो गया क्योंकि वे टीम में बहुत सारे बदलाव करके जीत के कॉम्बिनेशन को सेट नहीं होने दे रहे थे। भारतीय टीम सुपर 4 में दो मैच लगातार हारने के बाद बाहर हो गई।

न्यूज 18 के अनुसार रमीज़ राजा ने कहा कि आपने टीम की रैंकिंग देखी है; परिणाम भी दिखाई दे रहे हैं। अगर हम भारत और पाकिस्तान की टीमों की तुलना करें तो लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि मैं एक ही कॉम्बिनेशन के साथ क्यों खेल रहा हूं? मेरा कहना है कि हमने एक विशेष स्थिति को संभाला है और मैच जीते हैं। तो, मैं विजेता मॉडल को क्यों बदलूं।

उन्होंने यह भी कहा कि भारत केवल इसलिए नीचे गया क्योंकि वे मॉडल को सेट नहीं होने दे रहे हैं। वे बहुत अधिक परिवर्तन कर रहे हैं। उनके पास खिलाड़ियों का एक बड़ा पूल है जिसके साथ वे प्रयोग कर रहे हैं। इसलिए जब तक आपके पास उस तरह की बेंच स्ट्रेंथ नहीं है, आपको प्रयोग की आवश्यकता नहीं है।

गौरतलब है कि टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण गेंदबाजी रही। टीम में उचित गेंदबाजी कॉम्बिनेशन नहीं होने के कारण टीम इंडिया को लगातार दो हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद फाइनल में जाने का रास्ता भी बंद हो गया।

हालांकि टीम इंडिया के लिए राहत की खबर विराट कोहली की फॉर्म रही। कोहली अपना 71वां शतक पूरा करने में सफल रहे। टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। कुछ मौकों पर टीम इंडिया के मध्य क्रम के बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को इन चीजों पर ध्यान देना होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज भी अहम रहने वाली है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...