रवि बिश्नोई को टीम में शामिल करने की मांग उठी, पाकिस्तान से आया बयान

England v India - 3rd Vitality IT20
रवि बिश्नोई पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए थे

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup) मैच में भारतीय टीम (Indian Team) के लिए रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को खेलने का मौका नहीं मिला था। इस बार हांगकांग के खिलाफ उनको टीम में शामिल करने की मांग करते हुए पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कनेरिया ने कहा कि बिश्नोई टीम के लिए ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में बोलते हुए कनेरिया ने कहा कि मुझे लगता है कि रवि बिश्नोई को शामिल करने से काफी फर्क पड़ेगा। वह भारत के लिए असली तुरुप का इक्का हो सकते हैं। यूएई के हालात भी उनकी मदद करने वाले हैं। उनके पास पहले से ही भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या के रूप में तीन तेज गेंदबाज हैं। भारत को एक और स्पिनर मिल सकता है और इससे उनकी गेंदबाजी और मजबूत होगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम के पास मुख्य स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल थे। उनके अलावा दूसरे स्पिनर एक रूप में रविन्द्र जडेजा थे। टीम के पास भुवनेश्वर, अर्शदीप और हार्दिक पांड्या के अलावा आवेश खान भी प्लेइंग इलेवन में थे। ऐसे में रवि बिश्नोई को जगह नहीं मिल पाई थी। बैटिंग में भी ऋषभ पन्त की जगह दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया था।

हांगकांग के खिलाफ बिश्नोई को शायद ही मौका मिले
हांगकांग के खिलाफ बिश्नोई को शायद ही मौका मिले

हालांकि कनेरिया ने यह भी माना कि इस मैच में रोहित शर्मा ज्यादा बदलाव नहीं करेंगे। जीत दर्ज करने वाली टीम के ही सभी खिलाड़ी खिलाने के आसार हैं। हालांकि उन्होंने सुझाव दिया कि रवि बिश्नोई के लिए जगह बन सकती है।

गौरतलब है कि भारत ने पाकिस्तान को मुकाबले में हराते हुए पहला मैच जीता था। हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए टीम इंडिया सुपर 4 का टिकट कटाना चाहेगी। देखना होगा कि एक अनुभवी टीम के खिलाफ कम अनुभव वाली हांगकांग की टीम किस तरह का प्रदर्शन करेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन