Create

पाकिस्तान के खिलाफ भारत के गेंदबाजी प्रदर्शन को लेकर दिग्गज ने निकाली भड़ास, बताया अब तक सबसे साधारण प्रदर्शन

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup

एशिया कप (Asia Cup) 2022 के सुपर 4 में भारतीय टीम को अपने पहले मुकाबले (IND vs PAK) में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। भारत की हार के बाद प्रतिक्रियाओं का सिलसिला जारी है। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रीतिन्दर सिंह सोढ़ी ने टीम की गेंदबाजी की जमकर आलोचना की है। उनका मानना है कि 182 के लक्ष्य का बचाव किया जाना चाहिए था।

भारतीय टीम के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल की तिकड़ी काफी महंगी साबित हुई और तीनों ने 10 से अधिक की इकॉनमी से रन खर्च किये। रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन वे भी टीम को पांच विकेट की हार से नहीं बचा पाए।

इंडिया न्यूज स्पोर्ट्स पर सोढ़ी ने रविवार को टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण की एक डायमेंशनल नेचर के बारे में बात की। उनका यह भी मानना है कि टीम के पास कोई दूसरी योजना नहीं थी। उन्होंने कहा,

यह एक बेहद सामान्य प्रदर्शन था, वह भी उस तरफ से जो फॉर्म में है। मुझे नहीं पता कि चहल 15वें ओवर में क्या कर रहे थे। जब कोई मदद न हो तो आप गेंद को फ्लाइट देना जारी नहीं रख सकते। आपको एक और योजना की जरूरत होती है।
youtube-cover

यह टीम इंडिया के अब तक के सबसे कमजोर प्रदर्शनों में से एक था - रीतिन्दर सिंह सोढ़ी

सोढ़ी डेथ ओवरों के दौरान हार्दिक और भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी से काफी ज्यादा निराश दिखे। पंड्या लगातार छोटी गेंदबाजी करते हुए नजर आये। वहीं डेथ में यॉर्कर डालने के लिए मशहूर भुवनेश्वर कुमार ने लेंथ गेंदबाजी की और 19वें ओवर में कुल 19 रन खर्च कर दिए। इन दोनों की गेंदबाजी को लेकर पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने कहा,

हार्दिक शायद सोच रहे थे कि वह आखिरी गेम में गेंदबाजी कर रहे थे जहां विकेट स्पंजी था। भुवी 19वें ओवर में यॉर्कर डालना पूरी तरह भूल गए। यह भारत का अब तक का सबसे कमजोर प्रदर्शन था।

आपको बता दें कि सुपर 4 में भारत को अब ही दो और मुकाबले खेलने हैं। उनमें टीम को जीत दर्ज करनी होगी, अन्यथा यहीं से सफर समाप्त हो जायेगा। टीम का अगला मैच 6 सितम्बर को श्रीलंका से है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment