Create

भारतीय टीम में है निरंतरता की कमी, दिग्गज ने बताई बड़ी वजह 

भारत ने पिछले कुछ मैचों में लगातार बदलाव किये हैं
भारत ने पिछले कुछ मैचों में लगातार बदलाव किये हैं
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

2022 एशिया कप (Asia Cup) में भारतीय टीम को अपना अंतिम मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मुकाबले से पहले रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने भारतीय प्लेइंग XI में लगातार हो रहे बदलावों को लेकर सवाल उठाये हैं। मौजूदा टूर्नामेंट भी भारत ने लगातार बदलाव किये और कहीं न कहीं गलत कॉम्बिनेशन का खामियाजा टीम को बाहर होकर भुगतना पड़ा है।

सुपर 4 में टीम ने दिनेश कार्तिक को दरकिनार कर दिया जो टीम के प्रमुख फिनिशर थे। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा करने वाले रवि बिश्नोई को श्रीलंका के खिलाफ बाहर बैठना पड़ा। लगातार बदलावों की वजह से कप्तान रोहित शर्मा की भी आलोचना हो रही है।

उथप्पा का मानना है कि लगातार बदलाव से खिलाड़ियों और पूरी टीम के प्रदर्शन पर असर पड़ रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ईएसपीएन क्रिकइंफो पर चर्चा के दौरान अनुभवी बल्लेबाज ने कहा,

मुझे लगता है कि इस टीम में निरंतरता की कमी है और उन्हें निरंतरता की जरूरत है, जो टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट से पहले जरूरी है। कम से कम अगर वे उन्हें लगातार एक पोजीशन में खेलते हैं तो यह टीम के लिए बेहतर होगा। मैं समझता हूं कि आपको हार्दिक पांड्या के वर्क लोड को संभालने की जरूरत है और आप उन्हें एक या दो गेम आराम दे सकते हैं लेकिन जहां लेकिन वर्ल्ड कप के लिहाज से ज्यादातर मौकों पर टीम एक जैसी रहनी चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में प्रयोगों के सवाल पर रॉबिन उथप्पा का जवाब

भारत को एशिया कप के बाद अपने घर पर सफ़ेद गेंद की द्विपक्षीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करनी है। उथप्पा का मानना है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेहतर तैयारी के लिए भारत को एक ही प्लेइंग इलेवन बरकरार रखनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा,

उम्मीद है कि कोई एक टीम तब तक खेलेगी जब तक कोई चोट न लगी हो। यह भी उम्मीद है कि बुमराह और हर्षल पटेल चोट से वापस आ जाएंगे ताकि भारत पूरी ताकत से कम से कम 5-6 मैच खेल सके। इसलिए वे वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले तैयार रहेंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितम्बर से तीन टी20 मैचों की शुरुआत होगी। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे मैच खेलेगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...