Create

रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

India v Hong Kong - DP World Asia Cup
India v Hong Kong - DP World Asia Cup
Naveen Sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बल्लेबाजी करते हैं तो कई बार रिकॉर्ड स्थापित कर देते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। एशिया कप (Asia Cup) में हांगकांग के खिलाफ हुए मैच में रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3500 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए।

हांगकांग के खिलाफ खेलते हुए रोहित शर्मा ने छोटी मगर उपयोगी पारी खेलते हुए याप आंकड़ा प्राप्त किया। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को सबसे ज्यादा टी20 रनों के मामले में रोहित शर्मा ने पीछे छोड़ दिया। गप्टिल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3497 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने इसे पार करते हुए इतिहास रच दिया।

इसके अलावा रोहित शर्मा ने एक और कीर्तिमान स्थापित किया है। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर खेलते हुए अपने 12000 रन पूरे करने में भी सफल रहे। इस तरह दो आंकड़े उन्होंने इस मुकाबले में बनाए हैं। भारतीय टीम को हांगकांग के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया। रोहित शर्मा ने आक्रामक अप्रोच के साथ क्रिकेट खेलने का मन बनाया। वह तेजी से खेलते हुए 13 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह उनकी यह छोटी पारी समाप्त हो गई।

Rohit Sharma becomes the first player to score 3500 runs in T20I history.

इससे पहले टीम इंडिया में एक बदलाव के बारे में पता चला। टॉस के समय रोहित शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि टीम में हार्दिक पांड्या को रेस्ट देते हुए ऋषभ पन्त को शामिल किया गया है। अन्य खिलाड़ी पिछले मैच वाले ही हैं। इस तरह टीम इंडिया में एक बदलाव देखने को मिला।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...