रोहित शर्मा अगले मैच में तोड़ सकते हैं एम एस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, पूर्व पाकिस्तानी कप्तान को भी कर देंगे पीछे

Nitesh
Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एशिया कप (Asia Cup) का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। एशिया कप में कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का रिकॉर्ड अभी तक काफी शानदार रहा है और अगर भारत को अगले मैच में हांगकांग के खिलाफ जीत मिलती है तो फिर रोहित शर्मा पूर्व कप्तान एम एस धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

दरअसल रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेटों से रोमांचक जीत हासिल की। कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की एशिया कप में लगातार ये छठी जीत है। इससे पहले 2018 में हुए एशिया कप में भी उन्होंने कप्तानी की थी और भारतीय टीम को टाइटल जिताया था। भारत ने पिछली बार के एशिया कप में पाकिस्तान को दो बार हराया था और फाइनल मैच में बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था।

रोहित शर्मा एशिया कप में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बन जाएंगे

वहीं जब रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ टीम ने जीत हासिल की तो फिर रोहित शर्मा के नाम कप्तान के तौर पर एशिया कप में लगातार 6 जीत दर्ज हो गई। इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी ने भी एशिया कप में कप्तान के तौर पर लगातार 6 जीत हासिल की थी। वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोईन खान के नाम भी लगातार इतने ही मैचों में जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड है। अगर रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने हांगकांग को हरा दिया तो फिर रोहित एशिया कप में लगातार सात मैच जीतने वाले पहले कप्तान बन जाएंगे। वो एम एस धोनी और मोईन खान दोनों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने अभी तक 36 टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है, जिसमें से उन्हें 30 मैचों में जीत हासिल हुई है। हांगकांग के खिलाफ जीत मिलने के बाद रोहित शर्मा टी20 में भारत के सबसे सफल कप्तान भी बन जाएंगे। वो इस मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh