हम बल्लेबाजी की वजह से नहीं हारे, रोहित शर्मा ने टीम की हार का बड़ा कारण बताया

India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
India v Sri Lanka - DP World Asia Cup

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने श्रीलंका के हाथों मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि टीम इंडिया को क्यों इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा के मुताबिक टीम बल्लेबाजी की वजह से नहीं हारी बल्कि गेंदबाजी की वजह से हारी क्योंकि गेंदबाज नियमित अंतराल पर विकेट नहीं ले पाए।

श्रीलंका ने भारतीय टीम को एशिया कप के अहम मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही अब भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें काफी कम हो गई हैं। भारतीय टीम को सुपर-4 स्टेज में लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा और इसी वजह से अब टीम के एशिया कप टाइटल जीतने का सपना टूट गया है।

भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने 174 रनों का टार्गेट रखा था लेकिन श्रीलंका ने 19.5 ओवर में टार्गेट को हासिल कर लिया। श्रीलंका की शुरूआत काफी जबरदस्त रही और उनके सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 11 ओवरों में 97 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। हालांकि इसके बाद उन्होंने जल्दी-जल्दी कुछ विकेट जरूर गंवाए लेकिन आखिर में मुकाबला अपने नाम कर लिया।

इस मैदान पर इतने रन काफी थे - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के मुताबिक ये टार्गेट डिफेंड करने के लिए काफी था लेकिन गेंदबाजी उतनी अच्छी नहीं रही। उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

175 रन डिफेंड करने के लिए एक अच्छा स्कोर था। ये स्कोर इतना छोटा नहीं था कि इसे आसानी से हासिल किया जा सके। हमने इस ग्राउंड में देखा है कि जब आप अच्छी शुरूआत करते हैं और मिडिल ओवर्स में विकेट लेते हैं तो फिर चांस रहता है। हालांकि श्रीलंका की शुरूआत काफी शानदार रही। उन्होंने ना केवल पावरप्ले बल्कि उसके बाद के भी अगले 3-4 ओवर में जबरदस्त बल्लेबाजी की। हमारे स्पिनर्स ने विकेट जरूर निकाले लेकिन हम मैच नहीं जीत सके।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता