Create

दिनेश कार्तिक इस वजह से टीम से हुए बाहर, कप्तान रोहित शर्मा ने कर दिया बड़ा खुलासा

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup
reaction-emoji
·
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एशिया कप (Asia Cup 2022) में श्रीलंका के हाथों मिली हार के बाद दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि पिछले दो मैचों से दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों नहीं दी जा रही है। रोहित शर्मा के मुताबिक टीम प्लेइंग इलेवन में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को चाहती है और इसी वजह से कार्तिक की जगह पंत को मौका दिया जा रहा है।

दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज में मुकाबला खेला था, जहां पर उन्हें मात्र एक ही गेंद खेलने की मौका मिला था जिस पर उन्होंने सिंगल लिया था। वहीं हांगकांग के खिलाफ मैच में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई थी। जब पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 में एक बार फिर भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान से हुआ तो दिनेश कार्तिक को ड्रॉप करके ऋषभ पंत को खिला लिया गया। वहीं श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी ऋषभ पंत को ही मौका दिया गया। हालांकि पंत दोनों ही मैचों में फ्लॉप रहे और ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं कर पाए।

हमें प्लेइंग इलेवन में बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत थी - रोहित शर्मा

जब रोहित शर्मा से दिनेश कार्तिक के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि टीम में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज होना जरूरी है। उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

दिनेश कार्तिक को उनके फॉर्म की वजह से टीम से नहीं बाहर किया गया है। हम टीम में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को लेना चाहते थे ताकि दबाव कम हो सके। दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी के लिए हमारे प्लेइंग इलेवन में फ्लेक्सिबिलिटी रहेगी।

आपको बता दें कि श्रीलंका ने भारतीय टीम को एशिया कप के अहम मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही अब भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें काफी कम हो गई हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon4 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...