Create
Notifications

एक बार फिर तिरंगा लहराना है, रोहित शर्मा ने एशिया कप के लिए दिया खास संदेश

रोहित शर्मा ने एशिया कप को लेकर दिया बड़ा बयान
रोहित शर्मा ने एशिया कप को लेकर दिया बड़ा बयान
Nitesh

एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन 27 अगस्त से होगा और इसके लिए तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एशिया कप से पहले एक वीडियो के जरिए सभी फैंस को एक खास संदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि इस बार भी हमें एशिया कप को जीतना है।

एशिया कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ है। इसी वजह से हर किसी की निगाहें इस मुकाबले पर टिकी हुई हैं। वहीं भारतीय खिलाड़ी भी इसकी तैयारियों में लगे हुए हैं।

एक बार फिर एशिया में तिरंगा लहराना है - रोहित शर्मा

टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले स्टार स्पोर्ट्स ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ने एक खास संदेश दिया है।

उन्होंने कहा '7 बार एशिया कप उठाना, दुनिया की नंबर एक टीम कहलाना और नए रिकॉर्ड्स बनाना, लेकिन इन सबमें वो प्राइड नहीं है जो प्राइड 140 करोड़ इंडियन फैंस से इंडिया...इंडिया सुनने में है। तो आओ इसी गर्व के दम पर हम दुनिया पर छाते हैं लेकिन उससे पहले एशिया पर फिर तिरंगा लहराते हैं।'

youtube-cover

भारत ने पिछली बार रोहित शर्मा की अगुवाई में ही एशिया कप का टाइटल अपने नाम किया था। टीम ने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था। भारतीय टीम ने पिछली बार पाकिस्तान को दो बार हराया था।

आपको बता दें कि एशिया कप की शुरुआत साल 1984 में हुई और सबसे पहले यह टूर्नामेंट यूएई में खेला गया। अबतक कुल मिलाकर एशिया कप के 14 संस्करण हुए हैं, जिसमें से भारत ने सबसे ज्यादा 7 (1984, 1988, 1990-91, 1995, 2010, 2016 और 2018) बार खिताब अपने नाम किया है। भारत इकलौती ऐसी टीम है जोकि एशिया कप को दो अलग फॉर्मेट में जीती है। टीम ने 50 और 20 ओवर दोनों फॉर्मेट में एशिया कप को जीता है।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...