Avesh Khan के समर्थन में उतरा पूर्व खिलाड़ी, कहा आवेश को टीम में रखना होगा

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup

भारतीय टीम (Indian Team) के लिए एशिया कप (Asia Cup) के दो मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) खेले हैं। हालांकि आवेश काफी महंगे साबित हुए हैं। ऐसे में उनको टीम में रखने पर सवाल उठे थे। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सुपर चार में टीम में कोई बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है।

इंडिया न्यूज से बातचीत करते हुए सबा करीम ने कहा कि आवेश खान और अर्शदीप सिंह को अनुभव हासिल करने के लिए और मौके मिलने चाहिए। खराब प्रदर्शन के आधार पर आप इनमें से किसी को प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा अहम होता है, ऐसे में टीम में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए।

करीम ने कहा कि तीन स्पिनरों का इस्तेमाल करने में समस्या यह है कि उनमें से किसी एक को पावरप्ले में इस्तेमाल करना पड़ेगा। हमने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी। इसलिए टीम में कोई बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की गेंदबाजी अच्छी रही थी लेकिन आवेश खान की लाइन और लेंथ खराब रही है। हांगकांग के खिलाफ मैच में भी यह देखा गया था। ऐसे में पाक बल्लेबाज उनकी गेंदों को निशाना बनाने की रणनीति के साथ आएँगे।

पहले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 147 रनों पर आउट कर दिया था लेकिन टॉस भारत ने जीता था। ऐसे में इस बार होने वाले मैच में स्थिति देखनी पड़ेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच 4 सितम्बर को अगला मैच होना है। यह मुकाबला भी दुबई में ही खेला जाएगा। टीम इंडिया ने ग्रुप ए के दोनों लीग मैचों में जीत हासिल की है। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला अहम रहेगा। इसके बाद अफगानिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ भी मुकाबले खेले जाने हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma