Create

एशिया कप में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए बड़ी चुनौती का जिक्र करते हुए दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बयान 

विराट कोहली और केएल राहुल के पास पर्याप्त गेम टाइम नहीं है
विराट कोहली और केएल राहुल के पास पर्याप्त गेम टाइम नहीं है
Prashant Kumar

एशिया कप (Asia Cup 2022) में नजर आने को तैयार कई भारतीय खिलाड़ी टूर्नामेंट से पहले नियमित क्रिकेट नहीं खेले हैं। पूर्व खिलाड़ी संजय बांगर (Sanjay Bangar) को लगता है कि यह भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए एशियाई टूर्नामेंट में एक बड़ी चुनौती होगी।

एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितम्बर के बीच होगा। इस बार यह टूर्नामेंट यूएई में खेला जायेगा। टूर्नामेंट में भारतीय का पहला मुकाबला चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 28 अगस्त को है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'फॉलो द ब्लूज़' पर बातचीत के दौरान, बांगर से एशिया कप में भारतीय कप्तान की सबसे बड़ी चुनौती के बारे में पूछा गया। उन्होंने जवाब में कहा,

मुझे लगता है कि इस एशिया कप में रोहित शर्मा की सबसे बड़ी चुनौती कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अलग-अलग कारणों से भारतीय टीम के लिए नियमित रूप से नहीं खेले हैं, फिटनेस कारणों से या फिर जैसे विराट कोहली ने ब्रेक लिया, वह भी वापसी कर रहे हैं। केएल राहुल चोटिल हो गए थे।

केएल राहुल आईपीएल 2022 के बाद से चोटिल हो गए थे और कई महीनों तक एक्शन से दूर रहने के बाद, उन्होंने ज़िम्बाब्वे दौरे से वापसी की। वहीं विराट कोहली भी इंग्लैंड दौरे के बाद एक महीने के ब्रेक पर थे। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सभी की नजरें होंगी।

जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी भी एक बड़ी चुनौती होगी - संजय बांगर

पूर्व खिलाड़ी ने रोहित शर्मा के लिए दूसरी चुनौती तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी बताई। बुमराह चोटिल होने की वजह से आगामी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं। इस बारे में बांगर ने कहा,

जसप्रीत बुमराह भी यह टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं। तो बुमराह की गैरमौजूदगी में वह कैसे गेंदबाजी का प्रबंधन करते हैं, यह देखने वाली बात होगी क्योंकि जसप्रीत बुमराह भारत की गेंदबाजी में एक बेहद महत्वपूर्ण तत्व हैं। इसलिए मुझे लगता है कि रोहित शर्मा के सामने ये छोटी चुनौतियां होंगी।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...