Create
Notifications

एशिया कप के शेड्यूल को लेकर आया अहम अपडेट, भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर बड़ी खबर

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji reaction-emoji
सावन गुप्ता

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के शेड्यूल को लेकर अहम अपडेट सामने आ रहा है। खबरों के मुताबिक एशियन क्रिकेट काउंसिल 22 जुलाई को एशिया कप के शेड्यूल का ऐलान कर सकता है। 28 अगस्त को इंडिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो सकता है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक एशिया कप के अधिकारिक शेड्यूल का ऐलान 22 जुलाई को किया जाएगा। सबसे अहम बात ये है कि भारत और पाकिस्तान के बीच लीग फेज में दो बार मुकाबला हो सकता है।

इससे पहले खबरें आई थीं कि एशिया कप की शुरुआत 26 अगस्त से हो सकती है। वहीं इसका समापन 11 सितम्बर को होगा। एशिया कप के लिए एक क्वालीफ़ायर टूर्नामेंट भी खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट में हांगकांग, सिंगापुर, कुवैत और यूएई हिस्सा लेगी। विजेता टीम को एशिया कप में खेलने का मौका मिलेगा।

एशिया कप के यूएई शिफ्ट होने की संभावना

इसके अलावा एशिया कप का आयोजन श्रीलंका की बजाय यूएई में हो सकता है। श्रीलंका में राजैनतिक उथल-पुथल की वजह से ये फैसला लिया जा सकता है। श्रीलंका बोर्ड के सेक्रेटरी मोहन डी सिल्वा ने टूर्नामेंट के यूएई में होने की संभावना व्यक्त की है। श्रीलंका में पिछले काफी समय से राजनीतिक संकट है लेकिन पिछले कुछ हफ़्तों में प्रोटेस्ट में आक्रामकता देखने को मिली है। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के देश से भाग जाने के बाद स्थिति और खराब हो गई है।

आपको बता दें कि 2018 के बाद से एशिया कप का आयोजन नहीं हो पाया है। श्रीलंका में 2020 में ही एशिया कप आयोजित होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण ऐसा नहीं हो पाया था। टूर्नामेंट को 2021 तक के लिए स्थगित किया गया था, लेकिन फिर 2021 में भी इसका आयोजन नहीं हो पाया। इस बार एशिया कप का आयोजन टी20 फॉर्मेट में होगा। टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Fetching more content...