Create

अफगानिस्तान के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने वाले भुवनेश्वर कुमार को लेकर पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

भुवनेश्वर कुमार ने अपने टी20 करियर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े दर्ज किये
भुवनेश्वर कुमार ने अपने टी20 करियर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े दर्ज किये

2022 एशिया कप (Asia Cup) के अपने अंतिम मैच में भारत को जीत हासिल हुई और इस जीत में टीम के दो अनुभवी खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा योगदान दिया। बल्ले के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) ने छोटे प्रारूप में अपनी सबसे बड़ी पारी खेली और अपना पहला शतक जड़ा। वहीं गेंद के साथ स्विंग में माहिर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को टिकने का मौका ही नहीं दिया और अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े दर्ज किये। उनकी शानदार गेंदबाजी की पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी तारीफ की और कहा कि भुवनेश्वर ने अपनी मुख्य कौशल का समर्थन किया और गेंद को स्विंग कराया।

भारत ने अफगानिस्तान के सामने 213 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। जवाब में अफगानिस्तान ने पूरे ओवर जरूर खेले लेकिन आठ विकेट के नुकसान पर महज 111 रन ही बना पाए। भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर के स्पेल में एक मेडन डाला और महज चार रन ही खर्च 5 विकेट चटकाए।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए अख्तर ने भुवनेश्वर कुमार खास प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाज ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और अपने मुख्य कौशल में वापस चले गए और गेंद को स्विंग करने दिया। उन्होंने कहा,

भुवी ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। जब दबाव थोड़ा कम हुआ, तो वह अपने मुख्य कौशल में वापस चले गए और गेंद को स्विंग करने दिया। बहुत अच्छा किया भुवी। यह आपके लिए बहुत अच्छा दिन रहा।

मैं जहाँ भी गेंदबाजी कर रहा था, विकेट मिल रहे थे - भुवनेश्वर कुमार

मैच खत्म होने के बाद भुवनेश्वर ने भी अपनी गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी और कहा कि वह जहाँ भी गेंदबाजी कर रहे थे, उन्हें विकेट प्राप्त हो रहे थे।

That's a 5-wicket haul for @BhuviOfficial and he finishes with brilliant bowling figures of 5/4 🔥🔥Live - bit.ly/AsiaCup2022-IN… #INDvAFG #AsiaCup2022 https://t.co/f6gyUUCWXN

उन्होंने कहा,

यह मेरा दिन था जब मैं (पावरप्ले में) विकेट ले रहा था। अगर आप सफेद गेंद को देखें तो यह ज्यादा स्विंग नहीं करती, लेकिन आज काफी स्विंग हुई। मुझे लगता है कि मैं जहां भी गेंदबाजी कर रहा था, मुझे विकेट मिल रहे थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment