सूर्यकुमार यादव ने एबी डीविलियर्स की तरह 360 डिग्री खेलने का राज़ खोला

India v Hong Kong - DP World Asia Cup
India v Hong Kong - DP World Asia Cup

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इस समय काफी धाकड़ फॉर्म में चल रहे हैं और टीम इंडिया के लिए उनका कार्य सराहनीय रहा है। हांगकांग के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup) के मैच में सूर्यकुमार यादव ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी पारी और 360 डिग्री खेलने की क्षमता के बारे में कुछ अहम बातों का खुलासा किया है।

पीछे की तरफ शॉट खेलने को लेकर सूर्यकुमार यादव ने कहा कि मैंने उन शॉट्स के लिए अभ्यास नहीं किया है। जब मैं छोटा था तब मैंने अपने दोस्तों के साथ काफी रबर बॉल क्रिकेट खेला है और ये शॉट वहीँ से आए हैं। विकेट शुरुआत में थोड़ा चिपचिपा था। बल्लेबाजी के लिए आने से पहले मैंने रोहित और ऋषभ से बात की थी कि मैं टेम्पो को ऊपर ले जाने का प्रयास करते हुए स्कोर 170-175 तक लेकर जाना चाहूँगा। मैं समझता हूँ कि इस विकेट पर हमने अच्छा स्कोर किया।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 192 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया के दो ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ही इस पारी में आउट हुए। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने पारी को तेजी से आगे बढ़ाया और स्कोर किया।

India v Hong Kong - DP World Asia Cup
India v Hong Kong - DP World Asia Cup

सूर्यकुमार यादव ने 22 गेंदों में ही अपनी फिफ्टी पूरी कर दी। उनके अलावा विराट कोहली ने भी शानदार अर्धशतक जड़ा। यादव ने 26 गेंदों का सामना कर नाबाद 68 रन बनाए। उन्होंने अंतिम ओवर में चार छक्के जमाए। कोहली 59 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह दोनों ने टीम के लिए अहम पारियां खेली। पाकिस्तान के खिलाफ हुए पिछले मैच में सूर्यकुमार यादव को बेहतरीन शुरुआत मिली थी लेकिन वह 18 रन बनाकर आउट हो गए थे। इस बार उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाया। नम्बर चार पर खेलते हुए इस स्पॉट पर खिलाने के फैसले को भी एक बार फिर से सही साबित कर दिया।

Quick Links