Create

वीवीएस लक्ष्मण दुबई में भारतीय टीम के साथ शामिल हुए

England & India Net Sessions
इससे पहले भी लक्ष्मण टीम इंडिया के कोच रह चुके हैं

एशिया कप (Asia Cup) के लिए वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) दुबई में भारतीय टीम (Indian Team) के साथ शामिल हो गए हैं। वह जिम्बाब्वे दौरे पर गई टीम के साथ हरारे से आकर दुबई में रुके थे। जिम्बाब्वे दौरे की टीम के जो खिलाड़ी एशिया कप की टीम में नहीं हैं, वे सभी वापस भारत लौट आए हैं।

हालांकि यह पुष्टि नहीं हुई है लेकिन माना जा रहा है कि लक्ष्मण 27 अगस्त से 11 सितंबर तक होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय पक्ष के अस्थायी कोच होंगे, क्योंकि कोरोना संक्रमित होने के कारण मुख्य कोच राहुल द्रविड़ यूएई की यात्रा नहीं कर सके। जाहिर है कि यह एक अनौपचारिक व्यवस्था है क्योंकि बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) बेंगलुरु के प्रमुख लक्ष्मण को टूर्नामेंट के लिए कोच के रूप में शामिल नहीं किया है।

इससे पहले बुधवार को बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा था कि द्रविड़ को हल्के लक्षण हैं और वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। उनकी नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट आने के बाद वह टीम के साथ जुड़ेंगे।

द्रविड़ के नहीं आने तक टीम के साथ लक्ष्मण को रखने का निर्णय लियाा है। वह खिलाड़ियों को मोनिटर करेंगे। उनके साथ दुबई में साईराज बहुतुले और ऋषकेश कानिटकर भी होंगे। भारतीय टीम के लिए सबसे अहम मैच 28 अगस्त को होना है। इस मैच में टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तानी टीम होगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि भारतीय टीम को मैदान पर कड़ा अभ्यास कराने के उद्देश्य से लक्ष्मण को भेजा गया है।

भारतीय टीम इस तरह है

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पन्त, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

स्टैंडबाय- श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment