"गुजरात टाइटंस निश्चित रूप से रहमानुल्लाह गुरबाज को रिटेन करेगी" - अफगानिस्तान के बल्लेबाज को लेकर आई प्रतिक्रिया

Afghanistan v Sri Lanka- DP World Asia Cup
Afghanistan v Sri Lanka- DP World Asia Cup

अफगानिस्तान के स्टार ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) की पहचान एक विस्फोटक बल्लेबाज की है और इस बार एशिया कप (Asia Cup 2022) में वह धुंआधार बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर रहे हैं। अपने खेल से उन्होंने दिखाया कि उनके पास जबरदस्त हिटिंग क्षमता है और वह नई गेंद के सामने तेजी से रन बनाने की काबिलियत रखते हैं। सुपर 4 में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने महज 45 गेंदों में 84 रन जड़ दिए। इस पारी की बदौलत उन्होंने एशिया कप के टी20 संस्करण में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया, जो पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम था।

गुरबाज आईपीएल का भी हिस्सा हैं लेकिन उन्हें इस सीजन खेलने का मौका नहीं मिला था। वह गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे और उनकी टीम ने फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराते हुए पहले ही प्रयास में आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया था।

क्रिकट्रैकर पर बैटब्रिक्स7 प्रेजेंट्स रन की रननीति शो में बोलते हुए जाफर ने कहा कि एक संभावित कारण बताया जिस वजह से गुरबाज को पूरे आईपीएल सीजन बाहर बैठना पड़ा। साथ ही उन्होंने कहा कि गुजरात टाइटंस अगले सीजन से पहले उन्हें रिटेन करेगी। उन्होंने कहा,

मैंने पहले कहा था कि रहमानुल्लाह गुरबाज एक रोमांचक खिलाड़ी हैं और उन्हें आईपीएल 2022 में खेलने का मौका मिलना चाहिए था, जहां वह गुजरात टाइटंस के साथ थे। उन्हें इस सीजन में खेलने का मौका नहीं मिला क्योंकि गुजरात टाइटंस के पास कुछ समय के लिए मैथ्यू वेड और फिर रिद्धिमान साहा थे। इसके अलावा, गुजरात टाइटंस पूरे सीजन में शानदार फॉर्म में थी और उनके पास एक शानदार टूर्नामेंट था।
इसलिए, जब आप लगातार इतने सारे गेम जीतते हैं, तो आपको खेलने के कॉम्बिनेशन में कई बदलावों की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि टीम फॉर्म में होती है, और यही एक कारण हो सकता है कि गुरबाज को खेलने के लिए नहीं मिला। वह एक रोमांचक खिलाड़ी है और मुझे यकीन है कि गुजरात टाइटंस उसे आईपीएल के अगले संस्करण के लिए रिटेन करेगी, और उसे खेलने और कॉम्बिनेशन का हिस्सा बनने का मौका दिया जा सकता है।

एशिया कप 2022 में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं रहमानुल्लाह गुरबाज

अफगानिस्तान को तेज शुरुआत दिलाने का काम करने वाले रहमानुल्लाह गुरबाज ने मौजूदा टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म दिखाई और सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में टॉप पर हैं। उन्होंने तीन मैचों में 166.67 के स्ट्राइक रेट और 45 की औसत से 135 रन बनाये हैं। आगामी मैचों में भी उनके प्रदर्शन सभी की नजरें रहने वाली हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar