Create

Asia Cup 2022 : टूर्नामेंट में प्रभावित करने वाले खिलाड़ियों में दिग्गज ने चौंकाने वाला नाम किया शामिल, ओपनिंग करते हुए खेली थीं विस्फोटक पारियां 

Afghanistan v Sri Lanka- DP World Asia Cup
Afghanistan v Sri Lanka- DP World Asia Cup

2022 एशिया कप (Asia Cup) का समापन हो चुका है और इस बार श्रीलंका ने ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया है। टूर्नामेंट के समाप्त होने के बाद पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने उन खिलाड़ियों के नामों का खुलासा किया है, जिन्होंने उन्हें प्रभावित किया। उन्होंने चुने गए खिलाड़ियों में अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) का भी चयन किया है, जिन्होंने टूर्नामेंट के दौरान कुछ धमाकेदार पारियां खेली थी। इसके अलावा उन्होंने अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फ़ज़ालहक़ फ़ारूक़ी और पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज़ का नाम भी चुना है।

टूर्नामेंट में अफगानिस्तान के लिए ओपनिंग करते हुए गुरबाज ने पांच मैचों में 30 से अधिक की औसत और 163.44 के स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाये। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में अपनी टीम को पावरप्ले में तेज शुरुआत दिलाने का प्रयास किया और कई मौकों पर वह सफल भी हुए।

जाफर ने कहा कि फ़ारूक़ी को उन दो गेंदों के लिए याद किया जायेगा, जिन पर पाकिस्तान के नसीम शाह ने छक्के जड़ते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी लेकिन उनके पास काफी कबिलियत है। बाएं हाथ के गेंदबाज ने टूर्नामेंट में पांच मैचों में छह विकेट अपने नाम किये थे।

क्रिकट्रैकर के शो पर जब जाफर से टूर्नामेंट में प्रभावित करने वाले खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा,

सामान्य नामों के अलावा, मैं बिना किसी संदेह के रहमानुल्ला गुरबाज कहूंगा। उनके अलावा, मैं फ़ज़ालहक़ फ़ारूक़ी कहूंगा, भले ही उनके एशिया कप का मुख्य आकर्षण वे दो गेंदें (पाकिस्तान के खिलाफ) होंगी। लेकिन उनके पास काफी कौशल है, जिस तरह से उन्होंने नई गेंद से गेंदबाजी की, खासकर दुबई की परिस्थितियों में, उनके बारे में बहुत कुछ पसंद के लायक है।

फाइनल में बाबर आजम ने मोहम्मद नवाज को लेकर ट्रिक मिस कर दी - वसीम जाफर

जाफर ने पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज़ की जमकर प्रशंसा की और कहा कि भारत के खिलाफ गेंद और बल्ले के साथ उनका प्रदर्शन अच्छा था। पूर्व ओपनर को यह भी लगता है कि फाइनल में बाबर आजम ने उनसे ज्यादा गेंदबाजी न करवाकर ट्रिक मिस कर दी। उन्होंने कहा,

मैं कहूंगा कि बाबर आजम ने आज (फाइनल) उसे पर्याप्त गेंदबाजी नहीं करके एक ट्रिक मिस। लेकिन गेंदबाजी के लिहाज से वह काफी अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाजों को भी रन लेने नहीं दिए। उनका टूर्नामेंट भी बहुत अच्छा था।

पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने टूर्नामेंट के छह मैचों में 79 रन बनाने के अलावा आठ विकेट भी अपने नाम किये। सुपर में भारत के खिलाफ उन्होंने 20 गेंदों में 42 रनों की आक्रामक पारी खेल टीम की जीत में अहम योगदान दिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment