Create

अभ्यास सत्र में एक बार फिर हेलीकॉप्टर शॉट लगाते हुए नजर आये ऋषभ पंत, देखें वीडियो 

ऋषभ पंत को हांगकांग के खिलाफ मौका मिल सकता है
ऋषभ पंत को हांगकांग के खिलाफ मौका मिल सकता है
Prashant Kumar

एशिया कप (Asia Cup) 2022 में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को अपना दूसरा मुकाबला हांगकांग की टीम से खेलना है। यह मुकाबला 31 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा। पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम ने एक दिन का आराम किया और उसके बाद अभ्यास शुरू कर दिया। इस बीच भारत के अभ्यास सत्र की एक क्लिप वायरल हो रही है, जिसमें विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) नेट्स में हेलीकॉप्टर शॉट लगा रहे हैं। यह पहली बार नहीं है, जब उन्होंने यह शॉट खेला है। पाक के खिलाफ मैच से पहले भी उन्होंने खुद एक क्लिप शेयर की थी जिसमें उन्हें हेलीकॉप्टर शॉट खेलते हुए देखा जा सकता था।

हांगकांग के खिलाफ मैच से अभ्यास करते हुए पंत ने यह शॉट खेला। गौरतलब है कि यह शॉट पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी का ट्रेडमार्क शॉट था। इसके बाद से कई बल्लेबाज इस शॉट को खेलते नजर आये।

ट्विटर पर एक यूजर ने क्लिप शेयर की जिसमें ऋषभ पंत ने दीपक चाहर की गेंद पर हेलीकॉप्टर शॉट लगाया। उन्होंने यह शॉट काफी अच्छी तरफ से खेला।

एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में भारत ने ऋषभ पंत को शामिल नहीं किया था। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के समय जानकरी दी थी कि पंत प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं हैं और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक संभालेंगे। इस फैसले को लेकर काफी चर्चा हुई थी और कई दिग्गजों ने सवाल भी उठाये थे। हालाँकि, देखना होगा कि हांगकांग के खिलाफ ऋषभ पंत को शामिल किया जाता है या नहीं।

भारत के लिए छोटे प्रारूप में असरदार नहीं रहे हैं ऋषभ पंत

भारत के लिए खेलते हुए ऋषभ पंत छोटे प्रारूप में सफलता हासिल नहीं कर पाए हैं। उन्होंने अन्य प्रारूपों में अपनी क्षमता के मुताबिक बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन टी20 प्रारूप में उनके आंकड़े साधारण हैं। उन्होंने 54 टी20 मुकाबलों में 23.86 की औसत से 883 रन बनाये हैं। उनके नाम तीन अर्धशतक भी हैं। आंकड़े उतने खराब नहीं हैं लेकिन पंत की प्रतिभा को देखते हुए साधारण लगते हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...