Asia Cup 2023 : श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में नहीं खेलेंगे श्रेयस अय्यर, पूर्व खिलाड़ी ने बताई अहम वजह 

Sri Lanka Asia Cup Cricket
श्रेयस अय्यर चोट की वजह से पिछले तीन मुकाबले नहीं खेले

कोलंबो में आज एशिया कप (Asia Cup) 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेला जाना है। दोपहर के 3 बजे से मुकाबला शुरू होगा, जिसके लिए फैंस काफी उत्साहित भी हैं। वहीं इस मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjar Bangar) की बड़ी प्रतिक्रिया आई है। बांगर का मानना है कि आज होने वाले फाइनल में भारत श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को खिलाने का जोखिम नहीं उठाएगा, जो अपनी पीठ में ऐंठन के कारण पिछले तीन मुकाबलों से बाहर थे।

श्रेयस अय्यर को 10 सितम्बर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला शुरू होने के कुछ समय पहले पीठ में ऐंठन की समस्या हुई और उनके स्थान पर केएल राहुल को मौका मिला। सुपर 4 में अय्यर श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ भी मुकाबला नहीं खेल पाए थे। भारत-बांग्लादेश मुकाबले के दौरान अय्यर ने नेट्स में जाकर कोच विक्रम राठौर के साथ बल्लेबाजी का अभ्यास किया था। ऐसे में कयास लग रहे हैं कि शायद वह फिट हो चुके हैं और फाइनल मुकाबले में उनकी वापसी हो सकती है।

टीम प्रबंधन श्रेयस अय्यर को पर्याप्त समय देना चाहता है - संजय बांगर

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान संजय बांगर ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि भारत फाइनल मुकाबले में अय्यर को खिलाने का जोखिम उठाएगा। उन्होंने कहा,

हमने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में देखा कि भारत ने पांच बदलाव किये। ऐसी संभावना थी कि श्रेयस अय्यर को भी एक गेम मिल सकता था। लेकिन बात यह है कि टीम प्रबंधन धैर्य रखना चाहता है और श्रेयस अय्यर को पर्याप्त समय देना चाहता है। मुझे नहीं लगता कि टीम प्रबंधन कम से कम केवल इस मैच में श्रेयस अय्यर को खिलाने का जोखिम उठाएगा।

गौरतलब हो कि श्रेयस अय्यर वर्ल्ड कप के लिहाज से भारतीय बल्लेबाजी की एक अहम कड़ी हैं। उन्होंने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया है और उनका रिकॉर्ड काफी शानदार है। अय्यर के पास स्पिन को खेलने का हुनर है, जो आगामी आईसीसी टूर्नामेंट में काफी काम आएगा। ऐसे में टीम मैनेजमेंट चाहेगा कि अय्यर वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह से फिट होकर तैयार रहे हैं और टूर्नामेंट में अहम भूमिका निभाएं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now