कुलदीप यादव को इस वजह से एशिया कप टीम में किया गया शामिल...पूर्व ओपनर ने बताई बड़ी वजह

Guyana India West Indies Cricket
Guyana India West Indies Cricket

टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को लेकर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि एशिया कप 2023 में क्यों कुलदीप यादव का चयन किया गया और युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया। सुनील गावस्कर ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उनके मुताबिक कुलदीप निचले क्रम में थोड़ी-बहुत बैटिंग भी कर लेते हैं और इसके अलावा वो बाएं हाथ के भी हैं।

कुलदीप यादव के लिए पिछले कुछ साल अच्छे नहीं रहे हैं। वह पिछले तीन सालों से भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। उनके खराब फॉर्म की वजह से उन्हें 2021 और 2022 में हुए दो टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं चुना गया था। हालांकि, पिछले कुछ महीनों से कुलदीप का फॉर्म वापस आ गया है, और वह बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। इस वजह से उन्हें एशिया कप की टीम में चुना गया है और उम्मीद है कि वर्ल्ड कप की टीम में भी उनका नाम शामिल होगा। वहीं दूसरी तरफ युजवेंद्र चहल को एशिया कप टीम में शामिल नहीं किया गया है और इसको लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं।

कुलदीप यादव बैटिंग भी कर लेते हैं - सुनील गावस्कर

पूर्व दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर ने कुलदीप यादव के चयन के पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान कहा,

शायद आप ये कह सकते हैं कि कुलदीप यादव निचले क्रम में बेहतरीन बल्लेबाजी कर लेते हैं। इसी वजह से शायद उन्हें चहल से पहले टीम में शामिल किया गया। इसके अलावा बाएं हाथ का होने की वजह से वो एक वैरायटी लेकर आते हैं।

आपको बता दें कि पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने भी कुलदीप यादव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड कप के दौरान कुलदीप यादव की भूमिका काफी अहम रहेगी और कप्तान रोहित शर्मा का सबसे बड़ा हथियार वही होंगे। कैफ के मुताबिक कुलदीप जिस तरह से मिडिल ओवर्स में विकेट चटकाते हैं वो काबिलेतारीफ है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now