Asia Cup 2023 : श्रीलंका के खिलाफ फाइनल से पहले भारतीय टीम से जुड़ेंगे वॉशिगंटन सुंदर, अहम वजह आई सामने 

वॉशिंगटन सुंदर को श्रीलंका बुलाया गया है (Photo Courtesy : ESPNcricinfo)
वॉशिंगटन सुंदर को श्रीलंका बुलाया गया है (Photo Courtesy : ESPNcricinfo)

2023 एशिया कप (Asia Cup) अंतिम पड़ाव पर है और अब मौजूदा संस्करण में सिर्फ एक मुकाबला खेला जाना बाकी है, जो कि फाइनल के रूप में होगा। इस बार फाइनल मुकाबला टूर्नामेंट के इतिहास की दो सबसे सफल टीम भारत और श्रीलंका के बीच 17 सितम्बर को खेला जाना है। हालाँकि, इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम में एक नए खिलाड़ी की एंट्री होने वाली है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं, ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) हैं जिन्हें श्रीलंका बुलाया गया है।

इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को अक्षर पटेल के कवर के तौर पर बुलाया गया है, जो 15 सितम्बर को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान समस्या में नजर आ रहे थे। अक्षर को बल्लेबाजी के दौरान परेशानी हो रही थी और इस दौरान गेंदबाजी वाले हाथ पर गेंद भी लग गई थी। क्रिकबज के मुताबिक उन्हें निगल है और वह फाइनल मुकाबले से बाहर हो सकते है। इसी वजह से भारतीय टीम ने एहतियात के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर को श्रीलंका बुलाया है।

बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 राउंड में 6 रन से मिली हार में अक्षर पटेल ने काफी हद तक भारत को जीत के करीब पहुंचा दिया था लेकिन 49वें ओवर में उनका विकेट गिर गया और भारतीय टीम को आखिरी ओवर में हार का सामना करना पड़ा। अक्षर ने बल्ले से 34 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 42 रन बनाये। इससे पहले गेंदबाजी में अपने नौ ओवर के स्पेल में 47 रन देकर एक विकेट भी चटकाया था।

एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं वॉशिगंटन सुंदर

वॉशिगंटन सुंदर को एशिया कप के लिए पहले नहीं चुना गया था और उन्हें एशियन गेम्स के लिए घोषित की गई टीम में जगह मिली थी। मौजूदा समय में वह टीम के अन्य सदस्यों के साथ बेंगलुरु में थे। उम्मीद जताई जा रही है कि एशिया कप के फाइनल के बाद, वह फिर से एशियन गेम्स के लिए हो रहे कैंप में शामिल हो जायेंगे।

बता दें कि सुंदर एक ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं और बल्लेबाजी में भी योगदान देने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में अगर अक्षर पटेल बाहर होते हैं, तो वह एक आदर्श रिप्लेसमेंट बन सकते हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला इसी साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment