Asian Games 2023 के लिए रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान ने लिया भगवान का आशीर्वाद, देखें वीडियो 

Neeraj
एशियन गेम्स में पुरुष प्रतियोगिता 27 सितम्बर से शुरू होगी
एशियन गेम्स में पुरुष प्रतियोगिता 27 सितम्बर से शुरू होगी

चीन के हांगझाओ शहर में चल रहे 19वें एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में पुरुष क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरुआत 27 सितम्बर से नेपाल और मंगोलिया के बीच खेले जाने वाले मैच से होगी। महिला प्रतियोगिता का समापन सोमवार (25 सितम्बर) को भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए फाइनल से हुआ, जिसमें भारतीय टीम ने श्रीलंका को 19 रनों से मात देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। अब भारतीय फैंस को पुरुष टीम से भी इसी तरह की उम्मीद है। मेगा इवेंट में टीम इंडिया (Team India) की कमान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) संभालेंगे।

टूर्नामेंट के लिए चीन रवाना होने से पहले उन्होंने अपनी पत्नी उत्कर्षा के साथ पुणे के श्रीमंत दगडूशेठ गणपति मंदिर में जाकर भगवान का आशीर्वाद लिया। इस दौरान इस जोड़ी ने गणेश जी की आरती भी की। गायकवाड़ कुर्ता-पजामा पहनकर मंदिर पहुंचे थे, जबकि उनकी पत्नी ने लाल रंग की साड़ी पहन रखी थी।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया था। पहले मैच में उन्होंने 77 गेंदों पर 71 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी, जिसमें 10 चौके शामिल थे। इस मुकाबले को भारत ने 5 विकेट से जीता था। हालाँकि, इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे में वह सिर्फ 8 रन ही बना पाए थे।

वहीं एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया के दल में आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों को चुना गया है, जिसमें रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला क्‍वार्टर फाइनल में 3 अक्टूबर को खेलने उतरेगी।

एशिया गेम्स 2023 के लिए भारतीय पुरुष टीम

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, राहुल त्रिपाठी, आवेश खान, मुकेश कुमार, आकाश दीप, शिवम दुबे

स्टैंड बाय : यश ठाकुर, वेंकटेश अय्यर, साई किशोर, दीपक हूडा, साई सुदर्शन

Quick Links