Asian Games : "कभी नहीं सोचा था- चीन में क्रिकेट खेलने को लेकर भारतीय टीम के कोच वीवीएस लक्ष्मण ने दी प्रतिक्रिया 

वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के कोच की भूमिका में हैं (Screenshot : BCCI Video)
वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के कोच की भूमिका में हैं (Screenshot : BCCI Video)

चीन के हांगझाओ शहर में खेले जा रहे 19वें एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में भारत की तरफ से अलग-अलग खेलों में बढ़कर हिस्सेदारी देखने को मिल रही है। हालाँकि, 27 सितम्बर से शुरू हुई पुरुष क्रिकेट प्रतियोगिता में अभी तक भारत के खिलाड़ियों का जलवा देखने को नहीं मिला है लेकिन फैंस का इंतजार अभी खत्म होने वाला है। 3 अक्टूबर को टीम इंडिया पहले क्वार्टर फाइनल में नेपाल के खिलाफ एक्शन में नजर आएगी। इस बीच टीम के कोच वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने चीन में क्रिकेट खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी, साथ ही सभी खिलाड़ियों के लिए इसे एक शानदार अवसर भी बताया।

चीन में 23 सितम्बर से 8 अक्टूबर तक एशियन गेम्स का आयोजन होना है। कुछ प्रतियोगिताएं समाप्त हो गईं हैं, जबकि कुछ की खास वर्ग में शुरुआत होनी है। क्रिकेट में, भारतीय महिला टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और फाइनल में श्रीलंका को हराकर गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा। अब कुछ ऐसा ही प्रयास पुरुष टीम का भी होगा। भारत को अपने सफर की शुरुआत सीधे क्वार्टर फाइनल से करनी है और इसके लिए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई में एक युवा टीम आई है, जिसकी कोचिंग की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण के हाथों में है।

सोमवार को मीडिया से बात करते हुए, वीवीएस लक्ष्मण ने चीन में क्रिकेट के अनुभव को अलग बताया। उन्होंने कहा,

हाँ, बहुत अलग है। हमने कभी नहीं सोचा था कि चीन में आकर क्रिकेट खेलेंगे।

भारतीय दिग्गज ने एशियन गेम्स को सभी खिलाड़ियों के लिए एक शानदार अवसर बताया और टूर्नामेंट के लिए उत्सुकता जताई। उन्होंने कहा,

एशियन गेम में भाग लेना इन सभी खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा अवसर और बहुत गर्व की बात है। मैं वास्तव में इस टूर्नामेंट का इंतजार कर रहा हूं।

एशियन गेम्स के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), आकाश दीप।

रिज़र्व खिलाड़ी: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, साई सुदर्शन।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment