Create

ऑक्शनर रिचर्ड मैडली ने बताया कि चेन्नई सुपर किंग्स ने किस तरह एम एस धोनी को पहले सीजन में खरीदा था

रिचर्ड मैडली ने कई सीजन तक आईपीएल का ऑक्शन किया
रिचर्ड मैडली ने कई सीजन तक आईपीएल का ऑक्शन किया

मशहूर आईपीएल ऑक्शनर रिचर्ड मैडली ने आईपीएल (IPL) के पहले सीजन को याद किया है जब पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) के लिए जबरदस्त बिडिंग वार देखने को मिला था। रिचर्ड मैडली ने बताया कि किस तरह से सीएसके ने एम एस धोनी को हासिल किया था।

2007 में एम एस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था और इसी वजह से उनकी चर्चा हर तरफ हो रही थी। यही वजह है कि 2008 में आईपीएल की पहली नीलामी के दौरान कई टीमों ने धोनी को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी।

महेंद्र सिंह धोनी के लिए कई टीमों ने बोली लगाई थी - रिचर्ड मैडली

रविचंद्रन अश्विन के साथ उनके यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान रिचर्ड मैडली ने पहले आईपीएल ऑक्शन को याद किया। उन्होंने कहा,

जब महेंद्र सिंह धोनी का नाम बिडिंग के लिए आया तो पहली बार सभी टीमों के बीच उन्हें खरीदने की होड़ दिखी। एक टेबल पर कोलकाता के स्टाफ बैठे थे। ऑक्शन के बाद एक पत्रकार ने मुझसे पूछा कि शाहरुख खान के साथ एक रूम में बैठकर आपको कैसा लगा तो मैंने कहा कि कौन शाहरूख खान ? मुझे वास्तव में उस वक्त उनके बारे में कुछ भी नहीं पता था। बॉलीवुड मेरे लिए पूरी तरह से नया था। मेरे हिसाब से ये सही भी था क्योंकि मैंने अचानक सोचा कि मैं भारत के मशहूर बॉलीवुड स्टार्स और करोड़पति लोगों के साथ बैठा हूं। हालांकि मैंने सबको एक ही तरह से ट्रीट किया। आईपीएल में ऑक्शनर का काम यही होता है कि वो सही तरह से प्लेयर्स का ऑक्शन करे और किसी भी प्लेयर की तरफ झुकाव ना दिखाए।

आपको बता दें कि आईपीएल के आयोजन से पहले हर सीजन ऑक्शन होता है और सभी टीमें इस दौरान अपनी-अपनी रणनीति के हिसाब से प्लेयर्स का चयन करती हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment