Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS v IND: पहले वनडे में भारतीय टीम की हार के 5 प्रमुख कारण

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:57 IST

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने  50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 288 रनों का स्कोर खड़ा किया, जवाब में भारतीय टीम 9 विकेट पर 254 रन ही बना पाई। हालांकि रोहित शर्मा ने 133 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर पूरी कोशिश की लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला और इसी वजह से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अब 1-0 से आगे हो गई है और सीरीज का दूसरा मैच 15 जनवरी को एडिलेड में खेला जाएगा।

आइए जानते हैं सिडनी वनडे में भारतीय टीम की हार के 5 प्रमुख कारण क्या रहे:

5.खलील अहमद की गेंदबाजी

Enter caption

भारतीय टीम इस मैच में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और खलील अहमद की तेज गेंदबाजी के साथ उतरी थी। एक तरफ भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने जहां शुरुआत में बेहतरीन गेंदबाजी की, वहीं खलील अहमद अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। भुवनेश्रर कुमार ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को तीसरे ही ओवर में आउट कर भारतीय टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई लेकिन दूसरे छोर से खलील अहमद उसका फायदा नहीं उठा सके।

उन्होंने अपने 8 ओवरों में 55 रन खर्च किए, जिससे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर पूरी तरह से दबाव नहीं बन पाया। खलील के बाकी बचे दो ओवर अंबाती रायडू से कप्तान विराट कोहली को करवाना पड़ा। अगर खलील ने अच्छी गेंदबाजी की होती तो ऑस्ट्रेलियाई टीम इतना बड़ा स्कोर नहीं बना पाती।

1 / 5 NEXT
Published 12 Jan 2019, 19:27 IST
Advertisement
Fetching more content...