AUS v IND: बीच मैदान खलील अहमद के ऊपर गुस्सा हुए महेंद्र सिंह धोनी, देखें वीडियो

Enter caption

भारतीय टीम ने एडिलेड में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच को ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी। इस मैच में भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 104 रनों की पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी नाबाद 55 रन बनाए। गेंदबाजी में भी भुवनेश्वर कुमार ने 4 और मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लिए। इस मैच में एक ऐसा मौका आया जब "कूल" कहे जाने वाले धोनी युवा खिलाड़ी खलील अहमद पर गुस्सा होते दिखे। खलील को इस मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया था।

भारत की बल्लेबाजी के दौरान खलील धोनी के लिए पानी लेकर आये। उनसे गलती हुई और वह पिच के बीच से ही गुजर गये। पूर्व कप्तान धोनी को यह बात नागवार गुजरी और उन्होंने खलील को डांटने के क्रम में अपशब्द कहे। धोनी ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की और अंत तक नाबाद रहकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही भारत ने इस एकदिवसीय सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। पहले मैच में भी धोनी ने अर्धशतक बनाया था लेकिन धीमी बल्लेबाजी की वजह से उन्हें काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी।

भारतीय कप्तान विराट कोहली का मैदान पर गाली देना आम है लेकिन यह पहला मौका नहीं है जब धोनी को भी मैदान पर गुस्सा होते देखा गया है। इससे पहले उन्होंने जनवरी-फरवरी 2018 में हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी-20 मैच में बल्लेबाजी के दौरान मनीष पांडे पर भी वो काफी गुस्सा हो गए थे। उस समय पांडे का ध्यान कहीं और था। उनका ध्यान अपनी तरह खींचने के लिए धोनी के मुंह से अपशब्द निकल गए थे। हालांकि, आज के मैच में धोनी ने शानदार बल्लेबाजी की और इसी वजह से किसी का ध्यान इस तरफ नहीं गया। वह क्रिकेट के सबसे कूल खिलाड़ी माने जाते हैं और इसी वजह से उन्हें इसका ध्यान रखना चाहिए था।

वीडियो:

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now