AUS v IND: एम एस धोनी ने बल्लेबाजी क्रम को लेकर कही बड़ी बात

Ankit
Enter caption

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि वह टीम की जरूरत के अनुसार किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। धोनी ने यह बात ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के बाद "मैन ऑफ द सीरीज" अवॉर्ड के दौरान कही।

तीसरे वनडे में भारत को सात विकेट से आसान जीत दिलाने के बाद एम एस धोनी को "मैन ऑफ़ द सीरीज़" घोषित किया गया। इस प्रकार भारत, ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से सीरीज़ अपने नाम करने में सफल रहा। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए धोनी ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने 114 गेंदों में 87 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 6 चौके लगाए।

धोनी ने मैच के बाद कहा " मैं किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने से खुश हूं। महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम को मेरी जरूरत किस नंबर पर है। चाहे मैं नंबर 4 पर खेलूं या 6 पर, हमें यह देखने की जरूरत है, कि टीम का संतुलन कैसे बरकरार रखा जा सकता है। मैं 14 साल खेलने के बाद यह नही कह सकता कि मैं नंबर 6 पर बल्लेबाजी नहीं कर सकता।"

गौरतलब है 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 3 अहम विकेट गंवा चुके थी लेकिन एम एस धोनी और केदार जाधव ने चौथे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी कर मैच भारत के नाम कर दिया।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने जीत के लिए टीम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा "यह बल्लेबाजी करने के लिए शानदार विकेट नहीं था, इसलिए हम इस मैच को अंत तक ले गए और वे ( धोनी और जाधव ) मैच का सफल पीछा करने में माहिर हैं। "बल्ले और गेंद के साथ केदार हमेशा अच्छा काम करते हैं। कुलदीप ने पहले कुछ मैच खेले थे, हम अप्रत्याशित तौर पर निर्णायक मैच में युजवेंद्र चहल को लेकर आए, और उन्होंने खूबसूरती से गेंदबाजी की।" कप्तान कोहली ने कहा कि यह हमारे लिए शानदार दौरा रहा। हमने टी-20 सीरीज ड्रा करवाई जबकि हम एकदिवसीय व टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहे। विश्वकप से पहले यह जीत हमे आत्मविश्वास देगी।"

यह पहली बार है जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में तीनों प्रारूपों में अजय रही हो।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now