COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND : टेस्ट सीरीज के विजेता को ट्रॉफी देने के लिए सुनील गावस्कर को नहीं मिला न्योता

ANALYST
न्यूज़
483   //    02 Jan 2019, 17:30 IST

Allen Border & Sunil Gavaskar

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के 4 टेस्ट मैचों की सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही है। लेकिन इस सीरीज के विजेता टीम को ट्रॉफी देते समय सुनील गावस्कर वहां उपस्थित नहीं रहेंगे। इसका कारण यह है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें न्योता नहीं भेजा है।

सुनील गावस्कर द्वारा इंडिया टुडे को दिए गए साक्षात्कार के अनुसार मई में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरफोर्ड ने उन्हें पत्र भेजकर बॉर्डर - गावस्कर ट्रॉफी वितरण के लिए उनकी उपलब्धता के बारे में पूछा था। मैं जाना चाहता था लेकिन उनके इस्तीफा देने के बाद उनसे संपर्क नहीं किया गया है। सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे को बताया कि "मैं लगभग 1 महीने पहले से ही ऑस्ट्रेलिया जाने का इच्छुक था लेकिन उनके तरफ से किसी भी प्रकार का ई-मेल न आने के कारण वहां नहीं जा सका। मैं निराश हूँ। मेरे दोस्त एलन बॉर्डर ट्रॉफी देते समय उपस्थित रहेंगे, इस बात की मुझे खुशी है।"

सुनील गावस्कर को 2015-16 के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी किसी भी प्रकार का बुलावा नहीं आया था। लेकिन तब वो वहां कमेंट्री कर रहे थे और बिना बुलावे के ही वो वहां उपस्थित होकर विजेता टीम को ट्रॉफी दे दिया था।

गौरतलब हो कि सन 1996 से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर और भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के नाम पर 'बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी' की सीरीज खेली जाती है। जिसमें यह पहली बार होगा जब सुनील गावस्कर ट्रॉफी देते समय अनुपस्थित रहेंगे। एलन बॉर्डर और सुनील गावस्कर दो पहले ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन के आंकड़े को छुआ था।

गौरतलब है बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए खेले जाने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से बढ़त बनाए हुए है। अगर सिडनी में होने वाले चौथे टेस्ट में भारतीय टीम जीत हासिल कर लेती है तो सीरीज भारतीय टीम के नाम रहेगी।।

ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...