Create
Notifications

AUS vs IND - दो बदलाव जो दूसरे टी20 के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को सिडनी में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज का पहला मुकाबला जीत चुकी है और इसी वजह से उनके हौंसले बुलंद होंगे। भारतीय टीम चाहेगी कि सिडनी में होने वाले इस दूसरे टी20 मुकाबले को भी जीतकर सीरीज अपने नाम की जाए।

भारतीय टीम वनडे सीरीज हार चुकी है और ऐसे में टीम की कोशिश यही रहेगी कि वो टी20 श्रृंखला जरुर अपने नाम करें। इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। ऐसे में कोई भी टीम ये नहीं चाहेगी कि वो श्रृखंला हारकर इस बड़ी टेस्ट सीरीज में जाए। अगर आप कोई सीरीज जीतकर किसी दूसरी श्रृंखला में जाते हैं तो फिर उससे आपका आत्मिश्वास काफी बढ़ जाता है। भारतीय टीम ने शानदार तरीके से पहला टी20 जीता था और लगभग सभी खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - चोटिल एश्टन एगर की जगह नाथन लियोन ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

आमतौर पर जब कोई टीम जीतती है तो फिर अगले मैच के लिए वो अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं करती है। हालांकि भारतीय टीम को दो बदलाव जरुर करने पड़ सकते हैं। इसमें से एक बदलाव तो मजबूरन होगा। तो आइए जानते हैं वो कौन से 2 बदलाव हैं जो भारतीय टीम दूसरे टी20 के लिए कर सकती है।

दो बदलाव जो दूसरे टी20 के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

2.मोहम्मद शमी की जगह जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

दूसरे टी20 मुकाबले में मोहम्मद शमी को रेस्ट दिया जा सकता है और उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को शामिल किया जा सकता है। मोहम्मद शमी ने वनडे मुकाबले भी खेले थे और इसके बाद 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भी वो टीम का हिस्सा हैं, ऐसे में उन्हें आराम देकर जसप्रीत बुमराह को मौका दिया जा सकता है।

शमी पहले टी20 में लय में भी नहीं दिखाई दिए थे और टीम मैनेजमेंट चाहेगा कि टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले उन्हें थोड़ा वक्त मिले।

ये भी पढ़ें: टी-20 के 3 ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी जिनको कम करके आंका गया

1.रविंद्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

पहले टी20 मुकाबले में युजवेंद्र चहल 3 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे थे लेकिन आप भी ये जानते होंगे कि वो स्टार्टिंग प्लेइंग इलेवन में नहीं थे और कनकशन सब्सीट्यूट के तौर पर आए थे। दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को बैटिंग करते वक्त सिर में चोट लग गई थी। गेंद तेजी से उनके हेलमेट पर लगी थी और पैरों में भी उन्हें दिक्कत थी।

इसके बाद जब भारतीय टीम गेंदबाजी करने उतरी तो कनकनशन के नए नियमों के तहत जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया और उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को मैच जिता दिया।

उसके बाद खबर आई कि रविंद्र जडेजा अब सीरीज के बाकी बचे दोनों मुकाबलों में नहीं खेलेंगे क्योंकि उनकी चोट गहरी है। जडेजा के बाहर होने के बाद युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना लगभग तय है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...