Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND: 3 भारतीय गेंदबाज जो वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर वर्ल्ड कप के लिए पेश कर सकते हैं दावेदारी

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:56 IST

Enter caption

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 इंग्लैंड में खेला जाएगा। पिछली बार वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। वहीं इस बार विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम विश्व कप के लिए मैदान में उतरेगी। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया काफी मजबूत लग रही है। हाल ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। वहीं टी-20 सीरीज को बराबरी पर खत्म किया था। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों के लिए ऑस्ट्रेलिया में होने वाली वनडे सीरीज काफी मायने रखती है। माना जा रहा है कि अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में भारतीय खिलाड़ी अपना दमखम दिखाते हैं तो विश्व कप में उनकी जगह पक्की मानी जा सकती है।

विश्व कप में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम में भी प्रतिस्पर्धा का माहौल देखा जा सकता है। ऐसे में एक नजर डालते हैं उन तीन भारतीय गेंदबाजों पर जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर विश्व कप के लिए अपनी जगह पक्की करने के लिए दावेदारी ठोक सकते हैं।


#3 मोहम्मद शमी


शमी

भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह अगले साल वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे। वहीं भारतीय टीम को एक तीसरे तेज गेंदबाज की भी जरूरत होगी। इंग्लैंड की खतरनाक पिचों को देखते ही भारतीय टीम संतुलित गेंदबाजी संयोजन की तलाश में है। ऐसे में टीम को एक अनुभवी गेंदबाज की तलाश होगी, जो कि विदेशी जमीन पर खुद को ढाल सके और हालात के मुताबिक गेंदबाजी कर सके।

ऐसे में जेहन में एक नाम आता है और वो नाम मोहम्मद शमी का है। शमी इंग्लैंड की पिचों पर बेहतर गेंदबाजी कर सकते हैं। लेकिन उससे पहले शमी को ऑस्ट्रेलिया की धरती पर वनडे सीरीज में कमाल दिखाना होगा, ताकि इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए उनकी दावेदारी पक्की हो सके।

1 / 3 NEXT
Published 13 Jan 2019, 13:02 IST
Advertisement
Fetching more content...