Create

AUS vs IND - 3 भारतीय गेंदबाज जो वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

आईपीएल (IPL) के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों के वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से होगी। वनडे सीरीज की अगर बात करें तो पहला मुकाबला 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा। दूसरा मैच भी इसी मैदान पर होगा। वहीं तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा।

भारतीय टीम की अगर बात करें तो इस बार कई दिग्गज गेंदबाज टीम में हैं। हालांकि टीम के दो सबसे अनुभवी गेंदबाजों मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज में रोटेट किया जा सकता है। इसी वजह से ये खिलाड़ी कुछ मुकाबलों से बाहर भी रह सकते हैं। ऐसे में बाकी गेंदबाजों के ऊपर ज्यादा जिम्मेदारी रहेगी। टीम में कई और अच्छे गेंदबाज हैं जो वनडे सीरीज में अपना प्रभाव छोड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल में अपनी टीमों की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए

हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं। इन गेंदबाजों के पास ऐसा करने की पूरी क्षमता है। तो आइए जानते हैं कौन-कौन से प्रमुख बॉलर इस लिस्ट में हैं।

3 भारतीय गेंदबाज जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं

3.नवदीप सैनी

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

युवा गेंदबाज नवदीप सैनी के ऊपर इस वनडे सीरीज में सबकी निगाहें रहेंगी। वो आईपीएल में एक बेहतरीन प्रदर्शन के बाद आ रहे हैं। उन्होंने सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की थी, जिससे उनका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ गया होगा।

नवदीप सैनी अपने बेहतरीन यॉर्कर के लिए जाने जाते हैं और जैसे-जैसे वो मुकाबले खेलते जा रहे हैं। वैसे - वैसे उनकी गेंदबाजी में और भी निखार आता जा रहा है। नवदीप सैनी के पास पूरी क्षमता है कि वो इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं।

2.जसप्रीत बुमराह

Sri Lanka v India - ICC Cricket World Cup 2019
जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह को शायद हर मैच में खेलने का मौका ना मिले लेकिन वो इतने बेहतरीन गेंदबाज हैं कि इसके बावजूद वो सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजी की सूची में शुमार हो सकते हैं। बुमराह भी आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद आ रहे हैं और लंबे समय बाद अंतर्राष्ट्रीय सीरीज खेलने के लिए बेताब होंगे।

बुमराह के पास इतनी क्षमता है कि वो एक ही मैच में 5-6 विकेट निकाल सकते हैं और इसी वजह से वो इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटका सकते हैं।

1.युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल एक ऐसे गेंदबाज हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में काफी ज्यादा अहम साबित हो सकते हैं। कई बार अपनी लेग स्पिन के जरिए उन्होंने कंगारू बल्लेबाजों को छकाया है और इस बार भी उनकी भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

युजवेंद्र चहल गेंद को हवा देने के लिए जाने जाते हैं और चौके-छक्के लगने से डरते नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया में मैदान बड़े होते हैं और ऐसे में बल्लेबाज आसानी से उनके जाल में फंस सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment