Create

AUS v IND - 3 युवा भारतीय खिलाड़ी जिन्हें टी20 सीरीज में प्लेइंग XI में जरूर मौका मिलना चाहिए 

वाशिंगटन सुन्दर 
वाशिंगटन सुन्दर 
Prashant Kumar

भारत (Indian Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच वनडे सीरीज का समापन कैनबरा में हुए वनडे मैच के साथ हो गया। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन भारत से बेहतर रहा और उन्होंने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों का प्रदर्शन भारत के बल्लेबाजों की तुलना में रहा। हालाँकि भारत ने भी आखिरी वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दी और अब भारत की नजर टी20 सीरीज में वनडे सीरीज में मिली हार का बदला लेने पर होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज भारत 4 दिसंबर से करेगा। इस सीरीज में भारत को तीन मैच खेलने हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के टी20 स्क्वाड में कई युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है, जिनका प्रदर्शन इस सीजन आईपीएल में बेहतरीन रहा। आईपीएल में किये बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम टी नटराजन को भी मिला और उन्हें वनडे सीरीज में डेब्यू भी किया। हालाँकि अब यह खिलाड़ी टी20 में डेब्यू करना चाहेगा। वनडे सीरीज में भारत को गेंदबाजी में भी निराशा हाथ लगी थी। ऐसे में भारतीय टीम को टी20 सीरीज में जरूर कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमाना चाहिए।

इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन 3 युवा खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं जिन्हें टी20 सीरीज में भारत की प्लेइंग XI में मौका मिलना चाहिए :

#3 संजू सैमसन

संजू सैमसन 
संजू सैमसन

आईपीएल के इस सीजन में संजू सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी से कुछ शानदार पारियां खेली थी और बड़े शॉट भी लगाए थे। सैमसन की शानदार हिटिंग क्षमता को देकर सभी प्रभावित हुए थे। सैमसन ने 14 मैचों में 158.89 के स्ट्राइक रेट से 375 रन बनाये थे। सैमसन टीम इंडिया के लिए टॉप आर्डर या फिर मिडिल आर्डर में भी योगदान दे सकते हैं। ऐसे में इस युवा खिलाड़ी को प्लेइंग XI में जरूर मिलना चाहिए।

#2 वाशिंगटन सुन्दर

वाशिंगटन सुन्दर 
वाशिंगटन सुन्दर

वाशिंगटन सुन्दर इस प्रारूप में भारत के लिए पहले भी खेल चुके हैं लेकिन इस खिलाड़ी को भारत के लिए लगातार ज्यादा मैचों में मौके नहीं मिले हैं। सुन्दर इस सीजन आईपीएल में आरसीबी के सबसे प्रमुख गेंदबाजों में से एक रहे। सुन्दर ने पॉवरप्ले में बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं दिए और बीच के ओवरों में भी अच्छी गेंदबाजी की। सुन्दर ने इस सीजन आरसीबी के लिए 15 मैचों में 6 से भी कम इकॉनमी रेट से रन दिए। गेंदबाजी के अलावा सुन्दर बल्लेबाजी करने में भी समर्थ हैं और यह खिलाड़ी भारत के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है।

#1 टी नटराजन

टी नटराजन 
टी नटराजन

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के लिए पिछले कुछ महीने किसी सपने से कम नहीं रहे। टी नटराजन ने इस सीजन आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए कमाल की गेंदबाजी की। नटराजन ने इस टूर्नामेंट में अंतिम ओवरों में अपनी अचूक यॉर्कर से दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया और डीविलियर्स जैसा बल्लेबाज भी इनकी यॉर्कर के सामने असमर्थ नजर आया। भारतीय गेंदबाजी में बुमराह के साथ नटराजन टी20 में गजब की भूमिका निभा सकते हैं।

Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...