AUS vs IND - हनुमा विहारी ने टेस्ट मैचों में गेंदबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
हनुमा विहारी
हनुमा विहारी

भारतीय टीम के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने टेस्ट मैचों में गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हनुमा विहारी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए वॉर्म-अप मुकाबले में ना केवल दूसरी पारी में शतक बनाया बल्कि अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से विकेट भी चटकाया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी गेंदबाजी को लेकर कहा है कि ये कप्तान और गेम पर डिपेंड करता है कि मैं कितने ओवर बॉलिंग करता हूं।

मैच के बाद अपनी गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए हनुमा विहारी ने कहा कि वो गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अजिंक्य रहाणे ने मुझसे एक प्लानिंग के तहत गेंदबाजी करने को कहा और मैं उसमें सफल भी रहा। विकेट मिलना मेरे लिए बोनस रहा।

हनुमा विहारी ने आगे कहा कि जहां तक कितने ओवर गेंदबाजी का सवाल है तो ये सबकुछ कप्तान के ऊपर निर्भर करता है कि वो कितने ओवर की गेंदबाजी मुझसे कराना चाहते हैं। इसके अलावा ये गेम सिचुएशन पर भी निर्भर करता है। चाहे वो पहली पारी हो या फिर दूसरी पारी हो।

हनुमा विहारी ने ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

इससे पहले हनुमा विहारी ने ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत में से किसी एक विकेटकीपर बल्लेबाज के चयन को लेकर भी प्रतिक्रिया दी थी।

हनुमा विहारी का मानना है कि ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा दोनों ही बल्लेबाज अच्छे फॉर्म में हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए उनके बीच एक विकेटकीपर बल्लेबाज को चुनना टीम प्रबंधन के लिए एक कठिन कॉल होगा। ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच में दोनों खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया। हनुमा विहारी का बयान भी उसी आधार पर आया है।

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पिंक बॉल अभ्यास मैच समाप्त होने के बाद प्रेस वार्ता में हनुमा विहारी ने कहा कि स्वस्थ प्रतिस्पर्धा हमेशा टीम के लिए अच्छी होती है और मुझे लगता है कि हर मौके के लिए हमारी अच्छी प्रतिस्पर्धा है। यह सब टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है कि वे किसे चुनना चाहते हैं। मुझे लगता है कि दोनों अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं इसलिए यह एक कठिन कॉल और अच्छा सिरदर्द होगा।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास के 3 विवादित बल्ले , दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल

Quick Links

Edited by Nitesh