Create

AUS vs IND - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आयोजन होना है। 3 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को कैनबरा में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी और इसी वजह से उनके हौंसले बुलंद होंगे। हालांकि भारतीय टीम ने भी तीसरे वनडे में मेजबान टीम को हराकर जोरदार वापसी की है और इसी वजह से ये सीरीज काफी रोमांचक होने वाली है।

तीसरा वनडे मुकाबला जीतने की वजह से अब भारतीय टीम का आत्मविश्वास टी20 सीरीज के लिए बढ़ गया होगा। खासकर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे टीम को काफी मजबूती मिली है। वहीं भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल खेलकर आ रहे हैं और इसी वजह से टीम को इसका फायदा मिल सकता है।

भारतीय टीम की अगर बात करें तो टी20 सीरीज में उनके पास गेंदबाजी में और ज्यादा विविधता आ जाएगी। वॉशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर जैसे गेंदबाजों का विकल्प कप्तान कोहली को मिल जाएगा। ये दोनों ही गेंदबाज आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी करके आ रहे हैं और ऐसे में इन्हें काफी अच्छी तरह से रोटेट किया जा सकता है। वाशिंगटन सुंदर की गेंदबाजी की सबसे खास बात ये है कि वो पावरप्ले में भी गेंदबाजी करने में सक्षम हैं और भारतीय टीम को वनडे सीरीज में इस चीज की कमी साफतौर पर खली थी।

ये भी पढ़ें: रविंद्र जडेजा ने तूफानी पारी के बाद एम एस धोनी की अहम सलाह का किया जिक्र

वॉशिंगटन सुंदर
वॉशिंगटन सुंदर

टी20 सीरीज के लिए भारत की ओपनिंग जोड़ी में भी बदलाव हो सकता है और धवन और के एल राहुल की जोड़ी ओपन कर सकती है। ऐसे में कुल मिलाकर टीम का संतुलन काफी अच्छा दिख रहा है। हालांकि इस सीरीज से पहले आपको ये जान लेना जरुरी है कि टी20 टीम में कौन-कौन से भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, के एल राहुल, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और टी नटराजन।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान टीम से बाहर किए जाने को लेकर मुझसे कोई बातचीत नहीं की गई - शोएब मलिक

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment