AUS vs IND - रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज के लिए पहुंचे ऑस्ट्रेलिया

Nitesh
(Images courtesy: Instagram)
(Images courtesy: Instagram)

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं और वहां पर अब वो 14 दिनों के क्वांरटीन में रहेंगे। वो सिर्फ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए ही उपलब्ध रहेंगे। चोटिल होने की वजह से वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

रोहित शर्मा अब ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं और सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर कर उन्होंने इसकी जानकारी दी।

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा क्वांरटीन होने की वजह से पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे

रोहित शर्मा भले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं लेकिन 14 दिनों के क्वांरटीन की वजह से वो पहले 2 टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 17 दिसंबर से होगा और दूसरा मैच 26 दिसंबर से खेला जाएगा और तब तक रोहित शर्मा आइसोलेशन में ही रहेंगे।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत से ज्यादा तैयार है - आकाश चोपड़ा

ऑस्ट्रेलिया में आइसोलेशन की अवधि के दौरान रोहित शर्मा को फिटनेस को लेकर भी काम करना है। रोहित शर्मा को इस दौरान फिटनेस रूटीन फॉलो करना है। उन्हें इसके लिए एक कार्यक्रम दिया गया है, उस हिसाब से वह अपनी फिटनेस पर काम करते रहेंगे। इसके बाद उनका फिटनेस असेसमेंट फिर से होगा। तब खेलने के बारे में स्थिति स्पष्ट होगी।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा पिछले एक महीने से बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस हासिल करने के लिए मेहनत कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने खुद को फिटनेस टेस्ट में पास भी किया और ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए तैयार हुए। विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद वापस भारत आएँगे, ऐसे में रोहित शर्मा का टीम में होना जरूरी हो जाता है।

ऑस्ट्रेलिया की गति और उछाल वाली पिचों पर रोहित शर्मा का बल्ला चल सकता है। उन्हें इस तरह के माहौल में खेलना पसंद भी हैं। कंगारू गेंदबाजों पर दबाव बनाने में रोहित शर्मा सक्षम बल्लेबाज हैं। उनके आने से भारतीय टीम में मजबूती आएगी।

ये भी पढ़ें: इयान चैपल और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किसे भारतीय टीम की तरफ से विकेटकीपिंग करनी चाहिए

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment