COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत दौरे के लिए 'ऑस्ट्रेलिया ए' टीम का ऐलान, मिचेल मार्श 4 दिवसीय और ट्रैविस हेड वनडे टीम के बने कप्तान

SENIOR ANALYST
52   //    30 May 2018, 11:29 IST

अगस्त-सितंबर में होने वाले भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ए टीम का ऐलान कर दिया गया है। 4 दिवसीय मैचों के लिए मिचेल मार्श को कप्तान बनाया गया है जबकि वनडे टीम की कप्तानी ट्रैविस हेड को सौंपी गई है।  गस्त में भारत ए, दक्षिण अफ्रीका ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच विजयवाड़ा में त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला खेली जाएगी। उसके बाद सितंबर में 4 दिनों का मैच खेला जाएगा, जिसके लिए कप्तान मिचेल मार्श को बनाया गया है।

 मिचेल मार्श को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में उपकप्तान के तौर पर देखा जा रहा है। वहीं उन्हें पूर्ण तौर पर वनडे टीम की कप्तानी देने पर भी विचार किया जा रहा है। इसलिए भारत दौरे पर उनको कप्तानी देकर नेतृत्व क्षमता को परखा जाएगा। मिचेल मार्श भारत दौरे पर 2 मैचों की कप्तानी करेंगे, उपकप्तान एलेक्स कैरी को बनाया गया है। टीम में एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकोम्ब, जॉन हॉलैंड, उस्मान ख्वाजा और मैट रेनशॉ जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। वहीं वनडे टीम में डार्सी शॉर्ट और बिली स्टैनलेक जैसे खिलाड़ी हैं।




पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने भी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की उपकप्तानी के लिए मिचेल मार्श का समर्थन किया है। ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि हम भविष्य के लिए ऑस्ट्रेलिया का कप्तान तैयार कर रहे हैं। ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी जैसे युवा खिलाड़ी काफी प्रभावशाली हैं। उन्होंने कहा कि ट्रैविस और मिचेल मार्श के पास राज्य स्तर पर कप्तानी करने का अनुभव भी है और उनके लिए अलग परिस्थितियों में टीम की कप्तानी करने का ये सुनहरा मौका है। ट्रेवर होन्स ने कहा कि एलेक्स कैरी इंग्लैंड और जिम्बॉब्वे के खिलाफ सीरीज में टी20 उपकप्तान थे और हम उनमें एक बेहतरीन लीडर देखते हैं। उनको अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाने का एक और मौका दिया गया है।



भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की दोनों  ए टीम इस प्रकार है:



4 दिवसीय टीम: मिचेल मार्श (कप्तान), एलेक्स कैरी (उपकप्तान), एश्टन एगर, ब्रेंडन डॉगेट, पीटर हैंड्सकोम्ब, ट्रैविस हेड, जान हॉलैंड, उस्मान ख्वाजा, माइकल निसर, जोएल पैरिस, कर्टिस पैटर्सन, मैट रेनशॉ, मिच स्विपसन और क्रिस ट्रिमेन



एकदिवसीय टीम: ट्रैविस हेड (कप्तान), एलेक्स कैरी (उपकप्तान), एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकोम्ब, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लबुसचेजन, माइकल निसर, मैट रैनशॉ, जे रिचर्डसन, डार्सी शॉर्ट, बिली स्टैनलेक, मिच स्विपसन,  क्रिस ट्रिमेन और जेक विल्डरमथ



दौरे का पूरा शेड्यूल इस प्रकार है:


त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला:


17 अगस्त-   इंडिया ए बनाम ऑस्ट्रेलिया ए

19 अगस्त- ऑस्ट्रेलिया ए बनाम दक्षिण अफ्रीका ए

23 अगस्त-  ऑस्ट्रेलिया ए बनाम इंडिया ए

25 अगस्त- ऑस्ट्रेलिया ए बनाम दक्षिण अफ्रीका ए

29 अगस्त- फाइनल


4 दिवसीय मैचों का कार्यक्रम:
2-5 सितंबर

8-11 सितंबर

SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...