Create

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए किया टीम का ऐलान, चोट की वजह से प्रमुख स्पिनर हुई बाहर 

सोफी मोलिनेक्स अपनी चोट से रिकवर नहीं हो पाईं
सोफी मोलिनेक्स अपनी चोट से रिकवर नहीं हो पाईं
reaction-emoji
Prashant Kumar

महिला वर्ल्ड कप (World Cup) 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। बाएं हाथ की स्पिनर सोफी मोलिनेक्स के दाएं पैर में पिछले साल बिग बैश के दौरान स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया था और इसी वजह से वह पहले एशेज और अब वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गयी हैं। वहीं अमांडा-जेड वेलिंगटन और ग्रेस हैरिस की लम्बे समय बाद टीम में वापसी हुई है। टीम की कमान मेग लैनिंग संभालेंगी और उपकप्तान के रूप में राचेल हेन्स नजर आएंगी।

ऑस्ट्रेलिया को स्पिन विभाग में तगड़ा झटका लगा है। सोफी से पहले जॉर्जिया बेरहम भी चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गईं थी।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता चयनकर्ता शॉन फ्लेगलर ने कहा,

सोफी मोलिनेक्स दुर्भाग्य से चोट के कारण बाहर हो गई। टूर्नामेंट के बैकएंड तक उसके उपलब्ध होने की संभावना नहीं थी और सीमित मैच के समय के साथ और दस दिनों तक आइसोलेशन, यह एक कठिन निर्णय था, लेकिन हम जोखिम लेने के लिए तैयार नहीं थे।

अमांडा जेड और ग्रेस हैरिस को लेकर उन्होंने कहा,

अमांडा-जेड हमें एक और क्वालिटी स्पिन विकल्प प्रदान करती हैं। लेग-स्पिन हाल के वर्षों में हमारी सफलता का एक बड़ा हिस्सा रहा है और जबकि अलाना किंग वर्तमान में हमारे लिए वह भूमिका कर रही हैं, अगर परिस्थितियां सही रहीं तो ऐसा कोई कारण नहीं जिससे हम दोनों को एक साथ ना खिला सकें।
हाल के टी20 में ग्रेस को ज्यादा मौका नहीं मिला, लेकिन वह टॉप या मध्य क्रम में कहीं भी बल्लेबाजी करने के लिए विविधता लाती हैं और उनकी गेंदबाजी भी पूरे टूर्नामेंट में महत्वपूर्ण साबित हो सकती है जैसा कि हमने देखा है कि ऑर्थोडॉक्स स्पिनर न्यूजीलैंड में काफी सफल होते हैं।

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड

डार्सी ब्राउन, निक केरी, ऐश गार्डनर, ग्रेस हैरिस, राचेल हेन्स (विकेटकीपर), एलिसा हीली, जेस जोनासेन, अलाना किंग, मेग लैनिंग (कप्तान), ताहलिया मैक्ग्रा, बेथ मूनी, एलिसा पेरी, मेगन स्कट, एनाबेल सदरलैंड, अमांडा- जेड वेलिंगटन

ट्रैवेलिंग रिज़र्व: हन्ना डार्लिंगटन, जॉर्जिया रेडमायने


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...