Create
Notifications

PAKvAUS: पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी अंतिम एकादश का किया ऐलान

4th Sunfoil Test: South Africa v Australia, Day 3
SENIOR ANALYST
Modified 06 Oct 2018
न्यूज़

पाकिस्तान के खिलाफ 7 अक्टूबर से होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने अंतिम एकादश का ऐलान कर दिया है। इस मैच से 3 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे। टी20 टीम के कप्तान आरोन फिंच, मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रैविस हेड और मार्नस लैब्सचेंज अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे।

चोट की वजह से मैट रेनशॉ पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें अभ्यास मैच के दौरान चोट लग गई थी। वहीं पीटर सिडल को भी अंतिम 11 में जगह मिली है। कयास लगाए जा रहे थे कि माइकल नीसर को पहले मैच में मौका दिया जाएगा लेकिन पीटर सिडल को टीम में शामिल किया गया है।

पिछले 10 साल में ये तीसरी बार होगा जब ऑस्ट्रेलिया की टीम एक ही मैच में 3 नए खिलाड़ियों (डेब्यू करने वाले) के साथ मैदान में उतरी हो। इससे पहले जोहान्सबर्ग 2009 और एडिलेड 2016 में ऐसा हुआ था। दोनों ही बार मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था। अगर टीम कॉम्बिनेशन को देखें तो उस्मान ख्वाजा आरोन फिंच के साथ ओपनिंग करेंगे। शॉर्न मार्श नंबर 3 और उनके भाई मिचेल मार्श को प्रमोट करके नंबर 4 पर भेजा जाएगा। जबकि मार्नस लैब्सचेंज से पहले ट्रैविस हेड नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे। गेंदबाजी की अगर बात करें तो मिचेल स्टार्क और पीटर सिडल के ऊपर तेज गेंदबाजी का जिम्मा होगा। जॉन हॉलैंड और नाथन लियोन के ऊपर स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा होगा।

आइए जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच में हिस्सा लेंगे:

आरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, मिचेल मार्श, ट्रैविस हेड, टिम पेन (कप्तान), मार्नस लैब्सचेंज, मिचेल स्टार्क, पीटर सिडल, नाथन लियोन और जॉन हॉलैंड।

गौरतलब है पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 7 अक्टूबर से और दूसरा टेस्ट मैच 16 अक्टूबर से खेला जाएगा। टी20 सीरीज का पहला मैच 24 अक्टूबर और आखिरी मैच 28 अक्टूबर को खेला जाएगा। सभी मैच दुबई और अबूधाबी में खेले जाएंगे।

Published 06 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now