ऑस्ट्रेलिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए वर्ल्ड कप वाली टीम का ही किया चयन

2022 ICC Women's Cricket World Cup Final - Australia v England
2022 ICC Women's Cricket World Cup Final - Australia v England

कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के लिए ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम (Australia Womens Team) का ऐलान हो गया है। मेग लेनिंग की कप्तानी में जिस टीम ने वुमेंस वर्ल्ड कप का खिताब जीता था उसी टीम को कॉमनवेल्थ खेलों के लिए भी बरकरार रखा गया है।

ऑस्ट्रेलिया ने इस साल की शुरूआत में न्यूजीलैंड में इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। उस टीम की सभी खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया है। केवल हेड कोच मैथ्यू मॉट टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उन्हें हाल ही में इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए शेली निश्के ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की अंतरिम कोच होंगी।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की अगर बात करें तो दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी एलिसी पेरी केवल एक बल्लेबाज के तौर पर ही खेल सकती हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान भी ऐसा ही किया था। वो अपनी बैक इंजरी से अभी भी उबर रही हैं और इसी वजह से वो गेंदबाजी करने का रिस्क नहीं उठाना चाहती हैं। टीम के फिजियोथैरेपिस्ट के मुताबिक एलिसी पेरी के गेंदबाजी करने का फैसला आने वाले हफ्तों में मेडिकल टीम की सलाह पर लिया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले जून में नेशनल क्रिकेट सेंटर में ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लेगी। इसके बाद टीम को आयरलैंड और पाकिस्तान के साथ मिलकर ट्राई-सीरीज भी खेलनी है।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तान मेग लेनिंग ने कॉमनवेल्थ गेम्स में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

कॉमनवेल्थ गेम्स में बैडमिंटन, स्क्वाश, लॉन बॉल्स और कई खेलों के खिलाड़ी होंगे। उनके साथ खेलना हमारे प्लेयर्स के लिए पूरी तरह से एक नया अनुभव होगा।

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम इस प्रकार है

मेग लैनिंग (कप्तान), रसेल हेंस (उप कप्तान), डार्सी ब्राउन, निकोला कैरी, एश्ले गार्डनर, ग्रेस हैरिस, एलिसा हीली, जेस जोनासन, अलाना किंग, ताहिला मैक्ग्रा, बीथ मूनी, एलिसी पेरी, मेगन शट, अनाबेल सदरलैंड और अमांडा-जेड वेलिंग्टन।

Quick Links