Create

ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज बल्लेबाज ने संन्यास लेकर चौंकाया, टीम को वर्ल्ड कप जिताने में निभाई थी अहम भूमिका 

Cricket - Commonwealth Games: Day 9
Cricket - Commonwealth Games: Day 9
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (Australia Womens Team) की दिग्गज खिलाड़ी रचेल हेंस ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। रचेल ने अपने करियर में कुल मिलाकर 6 टेस्ट, 77 वनडे और 84 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले थे। उन्होंने अपना डेब्यू 2009 में किया था और अब संन्यास का ऐलान कर दिया है।

रचेल हेंस ने क्रिकेट से अपने संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

काफी सारे लोगों के सपोर्ट के बिना इस लेवल पर खेलना संभव नहीं था। क्लब, स्टेट, कोच, फैमिली और दोस्तों समेत मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करती हूं जिन्होंने मेरे इस सफर में मेरी मदद की। खासकर मैं अपने माता-पिता इयान और जेनी और पार्टनर लीह को थैंक्यू बोलना चाहती हूं, जिन्होंने मुझे काफी सपोर्ट किया। मेरे करियर में जितनी भी मेरी साथी खिलाड़ी रही आप सबने मुझे काफी सपोर्ट किया और आपकी वजह से मैंने इतने लंबे समय तक खेला। आपकी वजह से मैं हर एक दिन बेहतर करने के लिए प्रेरित हुई। मैं आप सबसे कुछ ना कुछ सीखा ही है। एक प्लेयर के तौर पर आपने मुझे चैलेंज किया और एक शख्स के तौर पर मुझे आगे बढ़ने में मदद की। इस टीम के अंदर लीडरशिप की भूमिका निभाना मेरे करियर के बेहतरीन पलों में से एक रहा।

रचेल हेंस ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की उप कप्तान थीं

रचेल हेंस की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में काफी रन बनाए। वो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 9वें नंबर पर हैं। हेंस ने अपने वनडे करियर में 2585 और टी20 इंटरनेशनल करियर में 850 रन बनाए। साल 2018 के बाद वो ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की उप कप्तान थीं और इस दौरान टीम को दो टी20 वर्ल्ड कप जिताने में उनकी अहम भूमिका रही। इसके अलावा टीम ने इस दौरान एक 50 ओवरों का वर्ल्ड कप और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल भी जीता।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...