रिंकू सिंह के लिए ये सीरीज...ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैचों को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

रिंकू सिंह ने अभी तक काफी अच्छा खेल दिखाया है
रिंकू सिंह ने अभी तक काफी अच्छा खेल दिखाया है

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच गुरुवार से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी और इस सीरीज में युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) का भी चयन किया गया है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के मुताबिक रिंकू सिंह के लिए ये सीरीज काफी बड़ी है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक रिंकू लगातार रन बनाते आ रहे हैं और इसी वजह से उनके ऊपर इस सीरीज में काफी ज्यादा निगाहें होंगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। अगर मुकाबलों की बात करें तो ये पांच मैच विशाखापट्टनम, तिरुवनंतपुरम, गुवाहाटी, नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे। दूसरा मैच 26 नवंबर, तीसरा मैच 28 नवंबर, चौथा मुकाबला 1 दिसंबर और पांचवां और आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

रिंकू सिंह के ऊपर होंगी सबकी निगाहें - आकाश चोपड़ा

रिंकू सिंह ने अभी तक भारत की तरफ से जो दो टी20 मुकाबले खेले हैं, उसमें उन्होंने 208 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

रिंकू सिंह और तिलक वर्मा काफी अहम प्लेयर हैं। ये रिंकू सिंह के लिए काफी बड़ी सीरीज है। इससे पिछली वाली और उससे पहले की सीरीज भी उनके लिए काफी अहम थी। वो निचले क्रम में बैटिंग करते हुए काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। वहीं तिलक वर्मा ने भी मौका मिलने पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

आपको बता दें कि रिंकू सिंह ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से आईपीएल 2023 के दौरान काफी सुर्खियां बटोरी थी। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में पांच गेंद पर लगातार पांच छक्के लगाकर मैच जिताने का कारनामा किया था। इसके बाद वो वर्ल्ड क्रिकेट में चर्चा का विषय बन गए थे। इसके अलावा भी रिंकू सिंह ने केकेआर के लिए कई जबरदस्त पारियां खेली थी और उनका चयन इंडियन टीम में भी हो गया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment